ऑफिस सजाने के लिए पीएम मोदी के इन मंत्रियों ने खर्च किए 3.5 करोड़

0

नई दिल्ली। पीएम मोदी एक तरफ कम खर्च करने का दावा करते हैं। वहीं उनके मंत्री सिर्फ अपना ऑफिस सजाने के लिए करोड़ों रुपए खर्च कर चुके हैं। वहीं कुछ मंत्री ऐसे भी हैं जिन्होंने ऑफिस के लिए एक रुपए भी नहीं खर्च किए। दो साल के अंदर 23 मंत्री ऐसे हैं। जिन्होंने ऑफिस रेनोवेशन में करीब 3.5 करोड़ रूपये खर्च किए।

ऑफिस रेनोवेशन

ऑफिस रेनोवेशन के लिए 3.5 करोड़ खर्च

ईटी की ओर से आरटीआई के जरिए सवाल पूछा गया। जिसके बाद पता चला कि 23 मंत्रियों ने मोदी सरकार के पहले दो सालों में ऑफिस रेनोवेशन पर करीब 3.5 करोड़ रुपये खर्च किए। जिसमें प्रीमियम वॉश बेसिन से लेकर डिजाइनर ग्लास पार्टिशन और वुडेन फ्लोरिंग तक शामिल हैं।

रेनोवेशन के लिए इन मंत्रियों ने किए खर्च

ज्यादा खर्च करने वालों में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, चैधरी वीरेंद्र सिंह, राज्यवर्द्धन राठौड़, उपेंद्र कुशवाह, जेपी नड्डा, सांवरलाल जाट और जितेंद्र सिंह आदि शामिल हैं।

इन मंत्रियों ने खर्च किए इतने रुपए

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी जब मानव संसाधन विकास मंत्री थीं तब उनके अधिनस्थ मंत्रियों ने दफ्तर के लिए 1.16 करोड़ रूपए खर्च कर दिए थे। स्मृति के कार्यालय के लिए 70 लाख रूपए और दो राज्य मंत्रियों के कार्यालयों के लिए 40 लाख रूपए का खर्च आया था। दूसरी ओर चैधरी वीरेंद्र सिंह ने जो फ्लोरिंग व छत के लिए 70 लाख रूपए का खर्च आया। स्वास्थ्य मंत्रालय ने मॉड्युलर फर्नीचर के लिए 10.60 लाख रूपए का खर्च कर डाला।

इन मंत्रियों ने नहीं किया एक रुपया भी खर्च

वहीं इन मंत्रियों ने एक रुपया भी नहीं खर्च किया। जिसमें रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरूण जेटली जैसे मंत्रियों ने अपने दफ्तर के लिए एक भी पैसा खर्च नहीं किया।

loading...
शेयर करें