ऑलराउंडर क्रिस मोरिस ने आखिरी गेंद पर दिलाई साउथ अफ्रीका को रोमांचक जीत

0

ऑलराउंडर क्रिस मोरिसकेपटाउन। ऑलराउंडर क्रिस मोरिस ने अंतिम ओवर में शानदार प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका को यहां न्यूलैंड्स में पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में अंतिम गेंद पर इंग्लैंड के खिलाफ तीन विकेट की जीत दिलाई। रीसे टोप्ले ने जब अंतिम ओवर शुरू किया तब दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 15 रन की दरकार थी।

ऑलराउंडर क्रिस मोरिस ने दिलाई जीत

काइल एबोट ने पहली गेंद पर एक रन लिया जिससे ऑलराउंडर क्रिस मोरिस स्ट्राइक पर आए। मौरिस ने अगली दो गेंदों पर चौका और छक्का जड़ा। चौथी गेंद खाली गई लेकिन अंतिम दो गेंद पर मौरिस ने दो-दो रन लेकर अपनी टीम को जीत दिला दी। टोप्ले के पास अंतिम गेंद पर एबोट को रन आउट करके मैच टाई कराने और इसे सुपर ओवर में खींचने का मौका था लेकिन वह लांग आफ से आई थ्रो को सही से नहीं पकड़ पाए।

मौरिस ने सात गेंद में नाबाद 17 रन की पारी खेली। पिछले हफ्ते भी उन्होंने चौथे एकदिवसीय मैच में 38 गेंद में 62 रन बनाकर दक्षिण अफ्रीका को जीत दिलाई थी। मैच आफ द मैच हालांकि लेग स्पिनर इमरान ताहिर रहे जिन्होंने 21 रन देकर चार विकेट चटकाते हुए इंग्लैंड को आठ विकेट पर 134 रन पर रोकने में अहम भूमिका निभाई।

जेसन राय और एलेक्स हेल्स की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 3-3 ओवर में 38 रन जोड़कर इंग्लैंड को शानदार शुरूआत दिलाई। जेसन हालांकि इसके बाद कागिसो रबादा की गेंद पर मिड विकेट पर हाशिम अमला को कैच दे बैठे।

loading...
शेयर करें