फिल्म रिव्यू : फीकी लगी आशिकी कपल की कैमेस्ट्री, बस ओके- ओके है ‘ओके जानू’

0

फिल्म का नाम : ओके जानू

स्टार कास्ट : आदित्य रॉय कपूर, श्रद्धा कपूर, नसीरउद्दीन शाह, करन नाथ, लीला सैमसन

निर्देशक : शाद अली

रेटिंग : 2

ओके जानू

ओके जानू का फिल्म रिव्यू

मुंबई। ‘ओके जानू’ आज बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ हो गई है। ओके जानू साउथ की सुपर डुपर हिट फिल्म ‘ओके कनमनी’ की हिंदी रीमेक है।  ‘साथिया’ और ‘झूम बराबर झूम’ जैसी फिल्में डायरेक्ट कर चुके शाद अली ने फिल्म को डायरेक्ट किया है। जैसा की नाम से ही साफ जाहिर हो रहा है कि ये एक लव स्टोरी है जिसमें श्रद्धा और आदित्य लीड रोल में हैं। अब देखना होगा क्या श्रद्धा और आदित्य ‘आशिकी 2’ वाला धमाल मचा पाते हैं। आइये फिल्म की समीक्षा करते हैं। 

कहानी

ये कहानी आदि (आदित्य रॉय कपूर) और तारा(श्रद्धा कपूर) की है जो मुंबई के रेलवे स्टेशन पर मिलते हैं। आदि को गेमिंग का शौक़ है जिसके सॉफ्टवेयर को डेवलप करने के लिए वो अमेरिका जाना चाहता हैं वहीं तारा एक आर्किटेक्ट है जिसका सपना है कि वो पेरिस जाएं। दोनों रहना तो साथ चाहते हैं लेकिन शादी नाम का कोई भी शब्द इनकी डिक्शनरी में नहीं है। तारा अपने हॉंस्टल से आदि के किराये वाले घर में शिफ्ट हो जाती हैं जिसके मकान मालिक गोपी श्रीवास्तव (नसीरूद्दीन शाह) हैं जो कि अपनी वाइफ के साथ उसी घर में रहते हैं। कहानी में नया मोड़ तब आता है जब आदि को अमेरिका जाने का मौका मिलता है लेकिन तब तक ये दोनों एक दूसरे को बिना बताये बेइंतहा प्यार करने लगते हैं। अब क्या ये दोनों मिल पाएंगे या कहानी में कुछ अलग मोड़ आता है? ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

डायरेक्शन

फिल्म की कहानी में कुछ नयापन नहीं है। लड़का, लड़की, लिव इन रिलेशनशिप और फिर प्यार जिसे और बेहतर तरीके से लिखा जा सकता था। कुछ लोगों को ये फिल्म थोड़ी बोर भी लगेगी क्योंकि कई जगहों पर फिल्म स्लो है। फिल्म में कोई ट्विस्ट नहीं है। दोनों के पास शादी ना करने की कोई ख़ास वजह नहीं दिखाई गयी है और फिल्म के अंत में जो हैप्पी एंडिंग दिखाई गयी है वो भी बहुत ही आसान और सिंपल दिखाया गया है। अगर सब कुछ इतना ही आसन था तो पूरी फिल्म का मतलब क्या हुआ।

एक्टिंग

इस फिल्म में आदित्य रॉय कपूर और श्रद्धा कपूर आशिकी मैजिक वापस क्रिएट करने में नाकामयाब रहे। आदित्य और श्रद्धा के बीच की केमेस्ट्री काफी फीकी सी लगी। श्रद्धा कपूर के मुकाबले लोगों ने आदित्य को ज्यादा पसंद किया। 

म्यूजिक

फिल्म के म्यूजिक डॉयरेक्टर ए.आर.रहमान हैं और फिल्म के गाने पहले ही सुपरहिट हो चुके हैं। फिल्म की USP इसकी म्यूजिक ही हैं। ‘हम्मा हम्मा’ तो पहले ही ब्लॉकबस्टर हो चुकी है और बाकि गाने और बैकग्राउंड म्यूजिक दर्शकों को खूब पसंद आ रहा है। 

देखें या नहीं

आदित्य रॉय कपूर, श्रद्धा कपूर की जोड़ी के दीवाने हैं तो एक बार देख सकते हैं। 

Edited by – Ankita Singh

loading...
शेयर करें