ओडिशा में पंचायत चुनाव के लिए अंतिम चरण का मतदान संपन्न

0

भुवनेश्वर। ओडिशा में पंचायत चुनाव के पांचवें तथा अंतिम चरण का मतदान मंगलवार को शांतिपूर्वक संपन्न हो गया। पिछले चरण के मतदान में 77 फीसदी मतदान दर्ज किया गया था। सोनपुर जिले में सर्वाधिक 88 फीसदी, जबकि गंजाम जिले में सबसे कम 67 फीसदी मतदान दर्ज किया गया।

मतदान

ओडिशा में कुछ मतदान पत्रों में हुई गड़बड़ी

ओडिशा राज्य निर्वाचन आयुक्त आर.एन.सेनापति ने कहा कि कुछ मामूली घटनाओं को छोड़कर राज्य में मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। कानून-व्यवस्था की समस्या तथा मतदान पत्रों में गड़बड़ी की कुछ खबरें मिली हैं। जिलाधिकारियों से विस्तृत जानकारी मिलने के बाद हम दोबारा मतदान के लिए आगे कदम उठाएंगे।

पांचवें चरण का मतदान राज्य के 26 जिलों के 58 प्रखंडों के 16,148 वार्ड सदस्यों, 1,173 पंचायतों, तथा 150 जिला परिषद क्षेत्रों के लिए हुआ है।राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के.बी.सिंह ने कहा कि चुनाव बाद की हिंसा रोकने के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं।

राज्य के नक्सल प्रभावित इलाकों में शांतिपूर्वक मतदान हुआ, जहां कुछ संवेदनशील तथा अतिसंवेदशील मतदान केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया था।पांच चरणों में हो रहा पंचायत चुनाव 13 फरवरी को शुरू हुआ था।

853 जिला परिषद क्षेत्रों में से 848 सीटों पर मतदान हुए। चित्रकोंडा प्रखंड की दो सीटों पर मतदान नहीं कराए जा सके, जबकि अन्य को निर्विरोध घोषित कर दिया गया।इसके अलावा, पंचायत समिति की 6,665 सीटों तथा 6,802 सरपंचों के लिए भी चुनाव हुए हैं। चुनाव के नतीजों की घोषणा 25 फरवरी को की जाएगी।

loading...
शेयर करें