ओबामा ने रोए थे प्‍याज के आंसू

0

वाशिंगटन। बीते दिनों अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा मास शूटिंग की बढ़ती वारदात और उसके एक वाकये पर रो पड़े थे। लेकिन अब खबर है कि ओबामा के वो आंसू नकली थे। फॉक्‍स न्‍यूज की पत्रकार ने आरोप लगाया है कि ओबामा प्‍याज लगाकर रोए थे।

बराक ओबामा
बराक ओबामा

बराक ओबामा के आंसू

न्‍यूज चैनल पर एक प्रोग्राम में पत्रकार एन्‍ड्रेआ टैन्‍टर्स ने कहा कि ओबामा के आंसुओं में भरोसा नहीं हो रहा। मैं उस मंच की जांच करना चाहूंगी। कहीं उस पर प्‍याज या नो मोर टियर्स शैम्‍पू तो नहीं था। उन्‍होंने कहा कि यह सम्‍मान पाने का मौसम है। प्रोग्राम की को होस्‍ट मेलिसा फ्रांसिक्‍स ने भी ओबामा की आलोचना की। उन्‍होंने कहा, ‘ओबामा का रोना बैड पॉलिटिकल थिएटर की तरह है।’

पढ़ें : जब ओबामा फिर नहीं रोक पाए अपने आंसू

क्‍या है पूरा मामला

साल 2012 में सैंडी हूक स्‍कूल शूटिंग में 20 बच्‍चे मारे गए थे। बीते दिनों मास शूटिंग की इस घटना को याद करते हुए अमेरिकी राष्‍ट्रपति रो पड़े थे। उन्‍होंने कहा था, ‘हर वक्‍त मैं उन बच्‍चों के बारे में सोचता हूं। इन्‍हें सोचते हुए मैं पागल हो जाता हूं।’ इतना कहते ही ओबामा की आंखों से आंसू झरने लगे थे।

पहली बार नहीं रोए ओबामा

  1. साल 2012 में डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन सेंटर में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा भावुक हो गए।
  2. इसी साल कनेक्टीकट में हुई गोलीबारी की घटना में मारे गए बच्चों की याद में आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए दुनिया का सबसे ताकतवर नेता भावुक हो गया था।
  3. वर्ष 2008 में चुनाव प्रचार कार्यक्रम के दौरान अपनी दादी का जिक्र कर ओबामा भावुक हो गए थे, जिनका हाल ही में निधन हुआ था।
  4. इसके अलावा 2015 में अमेरिका के उपराष्ट्रपति जो बिडेन के बेटे के अंतिम संस्कार कार्यक्रम में बराक ओबामा की आंखें भीग गई थीं।
loading...
शेयर करें