ओम पुरी की मौत से शोक में डूबा बॉलीवुड, कई हस्तियों ने किया ट्वीट

0

मुंबई| हिन्दी सिने जगत के दिग्गज कलाकार ओम पुरी के असामयिक निधन से बॉलीवुड सदमे में है। फिल्म जगत की हस्तियों ने उन्हें ‘महान’ व ‘जुनूनी’ कलाकार करार दिया है। उनका कहना है कि दिवंगत अभिनेता अपने बेहतरीन काम की बदौलत हमेशा याद किए जाएंगे। पद्मश्री से सम्मानित ओम पुरी का शुक्रवार सुबह अपने घर में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 66 साल के थे। फिल्म-उद्योग के सितारों ने ओम पुरी के निधन पर ट्विटर के जरिये शोक जताया।

ओम पुरी

ओम पुरी की मौत पर बॉलीवुड ने जताया शोक 

अनुपम खेर ने लिखा, “उन्हें बिस्तर पर शांत लेटे देख इस बात पर विश्वास कर पाना मुश्किल है कि ओम पुरी अब नहीं रहे। दुखी और सहमे में हूं।”

ओम पुरी को पिछले चार दशक से भी अधिक समय से जानने वाले अनुपम ने कहा, “मैं उन्हें पिछले 43 सालों से जानता हूं। मेरे लिए वह हमेशा से महान अभिनेता रहे हैं। वह बहुत ही उदार और दयालु थे।”

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने कहा, “एक युग का अंत। विरासत हमेशा रहेगी।”

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने कहा, “प्रतिभाशाली ओम पुरी के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं। वह कई फिल्मों में मेरे सह-कलाकार रहे। परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना।”

अभिनेता रितेश देशमुख ने ट्विटर पर लिखा, “आपको याद करेंगे सर। परिवार को सांत्वना। ओम जी के साथ ‘मालामाल वीकली’ और ‘तेरे नाल लव हो गया’ में काम का सौभाग्य मिला। मैं अब भी विश्वास नहीं कर पा रहा कि वह नहीं रहे।”

दुखद खबर पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए फिल्मकार महेश भट्ट ने कहा कि उनका एक हिस्सा अब नहीं रहा।

भट्ट ने कहा, “गुडबाय ओम। आज मेरा एक हिस्सा चला गया। मैं वो भावुक रातें कैसे भूल सकता हूं जो हमने सिनेमा और जिंदगी की बातों के साथ बिताईं।”

फिल्मकार सुभाष घई ने कहा कि ओम पुरी की आम आदमी से असाधारण अंतर्राष्ट्रीय अभिनेता बनने की यात्रा अगली पीढ़ी के लिए प्रेरणादायक है।

फिल्मकार हंसल मेहता ने उन्हें सबके बीच बेहतरीन, साधारण व्यक्ति और एक महान कलाकार करार दिया।

गायक और संगीतकार विशाल ददलानी ने लिखा, “कई अविस्मरणीय प्रस्तुति, जो हमें हमेशा याद रहेगी। क्या दिग्गज थे!”

अभिनेता बोमन ईरानी ने ट्वीट किया, ‘ओम पुरी का निधन। हमने बेहतरीन प्रतिभा को दिया। हम आपको याद करेंगे पुरी साहब।”

अभिनेता-फिल्मकार कमल हासन ने कहा, “आपका मित्र, साथी, प्रशंसक होने पर गर्वान्वित हूं। कौन कहता है कि ओम पुरी नहीं रहे? वह अपने काम में हमेशा जिंदा रहेंगे।”

फिल्म निर्माता कबीर खान ने ट्विटर पर लिखा, “ओम जी। आप हमेशा याद रहेंगे। आप सेट पर प्रत्येक सुबह मुझे गले लगाते थे।”

‘अर्ध सत्य’, ‘जाने भी दो यारो’, ‘सिटी ऑफ जॉय’ और ‘चाची 420’ में ओम पुरी के काम को याद करते हुए साजिद खान ने उन्हें असाधारण व बहुमुखी प्रतिभा का कलाकार करार दिया।

ओमपुरी को पिता तुल्य करार देते हुए अभिनेता आदिल हुसैन ने कहा, “वह स्वतंत्र सिनेमा में यकीन करते थे। मैं उन्हें हमेशा याद करूंगा। ईश्वर आपकी आत्मा को शांति दें।”

कई फिल्मों में ओम पुरी के साथ काम चुकीं और उनकी मित्रों में शुमार अभिनेत्री शबाना आजमी ने कहा, “ओम पुरी! आप बहुत जल्दी हम सभी को छोड़कर चले गए.. आपके साथ हंसी, मजाक, बहस हमेशा याद रहेगी.. आप याद आएंगे।”

loading...
शेयर करें