नहीं रहे ओम पुरी, आज सुबह दिल कौ दौरा पड़ने से हुआ निधन

0

मुंबई। भारतीय सिनेमा के दिग्गज कलाकर ओम पुरी का हार्ट अटैक से निधन को गया है। 66 साल के ओम पुरी ने आज सुबह आखिरी सांस ली। पुरी का जन्म 18 अक्टूबर 1950 को हरियाणा के अंबाला में हुआ था।

ओम पुरी

ओम पुरी के निधन की खबर मिलते ही पूरा बॉलीवुड सदमे में

ओम पुरी के निधन की खबर मिलते ही बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई। पुरी की मौत पर एक्टर्स रजा मुराद ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि ओम पुरी ने बीच में बहुत ज्यादा शराब पीनी शुरू कर दी, जिसकी वजह से उनकी सेहत खराब हो गई। मुराद के मुताबिक, बेहद आम शक्ल सूरत होने के बावजूद ओम पुरी ने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया।

मधुर भंडारकर ने कहा है कि ‘यकीन नहीं हो रहा है कि ऐसा हुआ है। उन्होंने इंटरनेशनल लेवल अपना अपने अभिनय का कमाल दिखाया है। मुझे ये खबर सुनकर बहुत दुख हुआ है।’

अनुपम खेर ने भी ट्वीट कर दिग्गज कलाकार की मौत पर गहरा शोक जताया है।

पाकिस्तानी, ब्रिटिश और हॉलीवुड में भी किया काम

अपने करियर की शुरुआत 1976 में आई मराठी फिल्म घासीराम कोतवाल से की थी। उन्हें भारत के चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म श्री से सम्मानित किया गया था। पुरी ने भारतीय फिल्मों के साथ ही पाकिस्तानी, ब्रिटिश और हॉलीवुड फिल्मों में काम किया था। उनके खाते में स्वतंत्र फिल्मों के साथ ही आर्ट फिल्में भी दर्ज हैं। उन्होंने अमेरिकन फिल्मों में भी एपियरेंस दी है।

‘अर्द्ध सत्य’, ‘जाने भी दो यारों’, ‘नसूर’, ‘मेरे बाप पहले आप’, ‘देहली 6’, ‘मालामाल वीकली’, ‘डॉन’, ‘रंग दे बसंती’, ‘दीवाने हुए पागल’, ‘क्यूँ ! हो गया ना’, ‘काश आप हमारे होते’ और ‘प्यार दीवाना होता है’ जैसी सैकड़ों फिल्मों में नज़र आ चुके हैं। साथ ही सलमान की अपकमिंग फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ में भी नज़र आने वाले थे।

Edited by : Ankita Singh

loading...
शेयर करें