इस देश में बिक रहा है ॐ लिखा हुआ जूता, बैन करने की मांग

0

ओमलाहौर। इन दिनों दुनिया के हर देश में धर्म को लेकर विवाद चल रहा है। हाल ही में पाकिस्तान में पाया गया कि कई जूते-चप्पल की दुकानों पर ओम लिखा हुआ फुटवियर बेचा जा रहा है। जिसके चलते पाक में रहने वाले हिंदू समुदाय ने नाराजगी जाहिर की। साथ ही इसे दुर्भाग्यपूर्ण और ईशनिंदा करने वाला बताया।

ओम लिखे हुए फुटवियर बेचे जाने का विरोध

पाकिस्तान हिंदू परिषद (पीएचसी) के मुख्य संरक्षक रमेश कुमार ने कहा कि उनलोगों ने सिंध सरकार और तांडो आदम खान के स्थानीय अधिकारियों के समक्ष ओम लिखे हुए फुटवियर बेचे जाने का विरोध  दर्ज कराया है।

कुमार ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि तांडो आदम खान में कुछ दुकानदार ईद के मौके पर ऐसे जूते बेच रहे हैं। जिस पर ॐ लिखा हुआ। ऐसा लगता है कि इसका उद्देश्य हिंदू समुदाय की भावनाओं को आहत करना है।

उन्होंने कहा कि इन जूतों की तस्वीरें हिंदू समुदाय के चिंतित सदस्यों ने सोशल मीडिया पर लगाई हैं और इन जूतों को दुकानों से फौरन हटाए जाने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि ओम शब्द लिखे जूतों को बेचना हिंदुओं का अपमान है। क्योंकि जूते पर ओम शब्द लिखना ईशनिंदा है।

पाकिस्तान हिंदू सेवा द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि चूंकि ओम हिंदुत्व का एक पवित्र धार्मिक प्रतीक है। जो ईश्वर के एक होने की बात करता है। इसलिए पाकिस्तान के प्रगतिशील और सकारात्मक चेहरे के लिए इस एकेश्वरवाद का शांतिपूर्वक संरक्षण कीजिए।

बताया जा रहा ही कि पाकिस्तान के कई हिस्सों में इस तरह के फुटवियर बेचते दिखे जा सकते हैं अभी तक सरकार ने इस मामले में कोई कदम नहीं उठाया है।

 

loading...
शेयर करें