ओवर एक लेकिन रन बने 39

अहमदाबाद। एक ओवर ने फिर इतिहास रच दिया। बड़ौदा के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने दिल्ली के आकाश सूदन के खिलाफ एक ओवर में 34 रन बना डाले। इसी ओवर में 5 एक्स्ट्रा बने और आकश सूदन के नाम एक ओवर में 39 रन पिटवाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया। यह रिकॉर्ड डोमेस्टिक टी-20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मैच में बना।

इसी ओवर में आकाश ने वाइड के साथ-साथ बाई के भी चार रन दिए, यानी आकाश को एक ओवर में 39 रनों  की पारी खेलना महंगा पड़ा।इसी टूर्नामेंट के एक मैच में दिल्ली के गेंदबाज आकाश सूदन के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज भी हो गया।

यह भी पढ़े :  1009 रन बनाने वाले प्रणव को मिला इस टीम से खेलने का न्योता

ओवर

ओवर फेंका दिल्ली के आकाश ने

बड़ौदा के खिलाफ मुकाबले में उसके विस्फोटक बल्लेबाज हार्दिक पांड्या ने जमकर प्रहार करते हुए आकाश के एक ओवर में 34 रन ठोंक दिए। लेकिन आकाश का रिकॉर्ड और खराब 5 अतिरिक्त रनों ने कर दिया। हालांकि आकाश की टीम को इससे कोई फर्क नहीं पड़ा और दिल्ली मैच जीत हासिल करने में सफल रही।

आपको बता दे कि हार्दिक IPL में मुंबई इंडियन्स की ओर से खेलते हैं। उनको एक उभरते हुए बॉलिंग ऑलराउंडर के तौर पर देखा जाता है।  अपनी शानदार पारी के बाद हार्दिक ने कहा कि उन्होंने शुरुआत से ही सूदन की गेंदबाजी को पढ़ लिया था इलसिए लंबे शाट्स मारने में उन्हें कोई दिक्कत नहीं आई।

गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में 6 छक्के लगाने का नाम भारत के युवराज सिंह के नाम है। साउथ अफ्रीका में हुए टी-20 वर्ल्ड कम के दौरान युवराज सिंह के बैट से ये कमाल हुआ था। युवराज ने तब मैदान के चारों ओर छक्कों का बरसात कर दी थी। भारत ये मैच इंगलैंड से खेल रहा था और उस वक्त युवराज सिंह को तेज गेंदबाज स्टूअर्ट ब्राड बोलिंग कर रहे थे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button