आखिरकार इस दिग्गज टीम ने फुटबॉल के इस महा-मुकाबले में बना ही ली जगह

मास्को। रूस की मेजबानी में इसी साल होने वाले कंफेडरेशन कप में कैमरून की फुटबाल टीम को आठवीं और आखिरी टीम के रूप में शामिल किया गया है। कैमरून को अफ्रीका कप ऑफ नेशंस टूर्नामेंट का खिताब जीतने के बाद यह जगह मिली है।

कंफेडरेशन कप

कंफेडरेशन कप-2017 में कैमरून की फुटबॉल टीम ने बनायी जगह 

समाचार एजेंसी तास के मुताबिक, रविवार को अफ्रीका कप के फाइनल मैच में कैमरून ने मिस्र पर 2-1 से जीत दर्ज की। इस मैच में कैमरून की टीम 0-1 से पिछड़ रही थी लेकिन दूसरे हाफ में शानदार वापसी कर उसने दो गोल दागे और ट्रॉफी अपने नाम की। कैमरून के लिए यह दो गोल निकोलस कोउलोउ और विंसेंट अबुबकर ने किए।

इसके साथ ही कंफेडरेशन कप में हिस्सा लेने वाली सभी आठ टीमों के नामों की पुष्टि भी हो गई है। इस टूर्नामेंट में मेजबान रूस, फीफा विश्व कप-2014 की विजेता जर्मनी, कोपा अमेरिका-2015 की विजेता चिली, एशियन कप-2015 की विजेता आस्ट्रेलिया, गोल्ड कप-2015 की विजेता मैक्सिको, यूरो कप-2016 की विजेता पुर्तगाल, नेशंस कप की विजेता न्यूजीलैंड और अफ्रीका कप आफ नेशंस चैंपियन कैमरून की टीमें हिस्सा लेंगी।

टूर्नामेंट का आयोजन 17 जून से 2 जुलाई के बीच किया जाएगा। टूर्नामेंट का पहला मैच सेंट पीटर्सबर्ग में रूस और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button