कई सालों से कोई नहीं काट पाया ये अनोखा पेड़, जिसने की कोशिश उसे मिली मौत

कई तरह के ऐसे पेड़ (TREE) हैं इस दुनिया में जो कई वर्षों पुराने हैं और उनकी देखभाल भी की जाती है। उन पेड़ों (TREE) से कुछ न कुछ जुड़ा ही होता है। आज हम ऐसे ही एक पेड़ (TREE) के बारे में बताने जा रहे हैं जो कई सौ साल पुराना है।

इसकी खासियत जानकर हर कोई हैरान रह गया है। दरअसल, इस पेड़ को जो भी काटने जाता है, उसकी मौत हो जाती है।

मामला जापान की राजधानी टोक्यो से सामने आया है। ये कहानी 700 साल पुराने पेड़ (TREE) की है। दरअसल, ओसाका में लगभग 700 साल पुराना एक पेड़ मौजूद है।

इस पेड़ (TREE) को लेकर यहां के लोगों की अलग-अलग मान्यताएं है। लोगों का कहना है कि ओसाका के कायशिया स्टेशन पर स्थित कपूर का यह विशालकाय पेड़ (TREE) बहुत पुराना है।

स्थानीय लोगों के मुताबिक, सन् 1910 में यहां स्टेशन बनाया गया था। बाद में स्टेशन में विस्तार करने के लिए सरकार ने तो मंजूरी दे दी। शायद इस पेड़ (TREE) को वहां से हटना मंजूर नहीं था।

वहीं जानकारी के मुताबिक, इस पेड़ (TREE) को कई बार काटने की कोशिश की गई, लेकिन हर बार कोई न कोई दुर्घटना घट गई।

इस पेड़ (TREE) को कोई नहीं काट पा रहा है। हैरानी की बात ये है कि जिसने भी इस पेड़ (TREE) को काटने की कोशिश की, उसकी किसी न किसी दुर्घटना में मौत हो गई।

वहीं एक दिन किसी आदमी ने इसकी एक डाली काट दी, उसी शाम उसे काफी तेज बुखार आ गया। इतना ही नहीं लोगों ने पेड़ (TREE) की जड़ों से धुआं भी निकलता देखा।

Related Articles