कन्याकुमारी एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 13 लोग घायल

0

तमिलनाडु में गुरुवार को भोर में कन्याकुमारी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। सोमनयाकनपट्टी और पत्चुर स्टेशन के बीच हुए इस हादसे में ट्रेन के अाठ डिब्‍बे पटरी से उतरे, जबकि तीन डिब्‍बे पलट गए हैं। हादसे में 13 लोग घायल हुए हैं। घायलों की संख्‍या बढ़ने की आशंका है। मृतकों के बारे में कोई पुष्‍ट जानकारी नहीं मिली है। रेल हादसे के बाद तेजी से बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। हालांकि हादसे की वजह फिलहाल साफ नहीं हो पाई है।

कन्याकुमारी एक्सप्रेस

कन्याकुमारी एक्सप्रेस पलटी

कन्याकुमारी एक्सप्रेस के घायलों को तिरुपतूर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ घायलों को निजी अस्पताल भी भेजा गया है। राहत और बचाव कार्य जारी है।’ रेलवे के पीआरओ अनिल सक्सेना ने बताया है कि कन्याकुमारी एक्सप्रेस हादसे के बाद राहत बचाब कार्य जारी है। 8-10 घायल यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कर इलाज की सुविधा मुहैया कराई गई है। दुर्घटनास्थल पर सभी प्रकार की सहायता उपलब्ध कराई जा रही है। हालत नियत्रण में है किसी भी तरह की यात्रियों की समस्या का समाधान किया जा रहा है। कन्याकुमारी एक्सप्रेस हादसे के बाद फंसे यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाने के लिए मौके पर बसों की व्यबस्था की है। किसी भी तरह की असुविधा नहीं होने दी जाएगी।

कन्याकुमारी एक्सप्रेस में यह हादसा तमिलनाडु के पास हुआ है। रेलवे प्रशासन ने कुछ हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं… 080-23339162, 080-22873103, 0471-2320012,0487-2430060, 04842100316

उधर, मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनल पर भी एक ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतर गए । यहां अमरावती से मुंबई आ रही अमरावती-मुंबई एक्सप्रेस पटरी से उतर गई। हालांकि इसमें कोई जान-माल का नुकसान नहीं हुआ।

इससे पहले बीते साल आठ दिसंबर को यूपी, झारखंड और हरियाणा में तीन रेल हादसे हुए। जिसमें 14 लोगों की जान गई और 100 से ज्यादा लोग घायल हुए। झारखंड के रामगढ़ में एक एक्‍सप्रेस ट्रेन में एक बोलेरो जीप फंस गई जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई। ये सभी लोग एक ही परिवार के थे। दूसरी घटना हरियाणा के पलवल जिले में हुई। यहां स्टेशन पर खड़ी एक्सप्रेस ट्रेन में ईएमयू ने टक्कर मारी, जिसमें ईएमयू के ड्राइवर की मौत हो गई और करीब 100 लोग घायल हो गए। तीसरा हादसा यूपी के बांदा में हुआ। यहां शिवरामपुर रेलवे स्टेशन के आउटर सिग्नल के पास एक मालगाड़ी के 6 डिब्बे पटरी से उतर गए थे।

loading...
शेयर करें