कन्हैया कुमार ने एयरपोर्ट पर लगाए ‘आज़ादी के नारे’, वीडियो हुआ वायरल !

0

नई दिल्ली जेएनयू पर शुरू हुए विवाद ने एक महीने पहले सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया था। अब मामला थोड़ा शांत हुआ तो ट्रैवल कंपनी यात्राडॉटकॉम के एक विज्ञापन वीडियो ने इसे नई हवा दे दी है। कंपनी का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है। इस विज्ञापन में जेएनयू अध्यक्ष कन्हैया कुमार की स्टाइल को कॉपी किया गया है। इसमें दिखाया गया है कि एक युवक अन्य लोगों को इकट्ठा कर एयरपोर्ट पर आजादी के नारे लगा रहा है।

कन्हैया कुमार

कन्हैया कुमार के नारों का मजाक

कंपनी के ऐड में कन्हैया कुमार के नारे ‘हमें चाहिए आजादी’ का मजाक बनाया गया है। एक अप्रैल को पब्‍ल‍िश किए जाने के बाद शनिवार शाम तक इस वीडियो के 1 लाख 70 हजार व्‍यू हो चुके हैं। बता दें कि जेएनयू में हुए एक विवादास्‍पद इवेंट के बाद कन्‍हैया को गिरफ्तार किया गया था। उसके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हुआ। फिलहाल वे जमानत पर बाहर हैं। कन्‍हैया पर आरोप लगा कि उन्‍होंने देशविरोधी नारे लगाए। हालांकि, बाद में उन्‍होंने सफाई दी कि वे देश से आजादी नहीं, बल्‍कि देश में आजादी की मांग कर रहे थे।

क्या है वीडियो में

वीडियो में कन्हैया कुमार जैसा दिखने वाला एक युवक चेक-इन के वक्त एयरलाइंस स्टाफ से से विंडो सीट की डिमांड करते नजर आता है। फीमेल स्टाफ कहती है कि विंडो सीट बुक हो चुकी है। इसके बाद कन्हैया कुमार की तरह दिखने वाला युवक नारेबाजी शुरू कर देता है। यहां तक वीडियो में उसने वैसी ही काली जैकेट पहन रखी है, जैसी कन्‍हैया ने जेल से रिहा होने के बाद उसी रात जेएनयू स्‍टूडेंट्स को संबोधित करते वक्‍त पहन रखी थी।

क्या था जेएनयू मामला

जेएनयू में अफजल गुरु पर कार्यक्रम के आयोजन और देश विरोधी नारेबाजी को लेकर दिल्ली पुलिस ने कन्हैया कुमार को अरेस्ट किया था। उनके अलावा अनिर्बान भट्टाचार्य और उमर खालिद नाम के छात्रों की भी गिरफ्तारी हुई थी। इन सभी पर राजद्रोह का मामला चल रहा है और अभी तीनों जमानत पर रिहा हैं।

यहां देखें कन्हैया पर बना पूरा विज्ञापन – 

loading...
शेयर करें