कन्हैया कुमार ने ‘भारत माता की जय’ पर दिया विवादित बयान

1

नई दिल्ली जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार आए दिन कुछ न कुछ बयान देते रहते हैं। अब उन्होंने भारत माता की जय को लेकर एक विवादित बयान दिया है। कन्हैया कुमार ने कहा कि वह अपनी पत्नी और बच्चों का नाम ‘भारत माता की जय’ रखेंगे। देशद्रोह के मामले में जमानत पर रिहा किए गए कन्हैया ने कल कहा कि वे कहते हैं कि देश सबकुछ है, आपको ‘भारत माता की जय’ बोलना पड़ेगा।  तो मैंने सोचा कि जब मैं शादी करूंगा तो मैं अपनी पत्नी को सुझाव दूंगा कि वह अपना नाम ‘भारत माता की जय’ रख ले। मैं अपने बच्चों के नाम भी ‘भारत माता की जय’ रख दूंगा और अपना नाम भी ‘भारत माता की जय’ रख लूंगा।

यह भी पढ़ें : नौकरानी ने किया खुलासा, राहुल ने प्रत्यूषा को दी थी जान से मारने की धमकी

कन्हैया कुमार

कन्हैया कुमार ने कहा, हर भारतीय भारत माता की जय कहना चाहता है

उन्होंने आगे कहा कि तो जब मेरे बच्चे स्कूल जाएंगे और शिक्षक उनसे उनके माता-पिता का नाम पूछेंगे तो जवाब में वे कहेंगे ‘भारत माता की जय’। इस तरह उन्हें नि:शुल्क शिक्षा मिलेगी और उन्हें फीस नहीं भरनी पड़ेगी। एक टीवी चैनल से बातचीत में कन्‍हैया कुमार से सवाल पूछा गया तो उन्‍होंने कहा, ”देखिए सबसे पहली बात तो यह है कि मुझे भारत माता की जय से कोई आपत्ति नहीं है। मुझे आपत्ति इस बात से है कि इस देश के अंदर झूठ-मूठ का लोगों की भावनाओं से खेला जाता है। मैं समझता हूं कि हर एक भारतीय भारत की जय कहना चाहता है, भारत की मिट्टी की जय कहना चाहता है, भारत के लोगों की जय कहना चाहता है।

क्‍या था जेएनयू मामला

9 फऱवरी को जेएनयू में छात्रों ने संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरु की बरसी मनाई गई थी। इसमें कश्मीर के छात्र भी शामिल थे। इसके लिए कैंपस में एक सांस्कृतिक संध्या का आय़ोजन भी किया गया था। इस दौरान देश विरोधी नारे भी लगाए गए थे। आरोप है कि विरोध करने पर इन लोगों ने ABVP के कार्यकर्ताओं की पिटाई भी की थी। जिसके बाद जेएनयू के छात्र नेता कन्हैया कुमार और उसके साथियों की गिरफ्तारी हुई। कोर्ट ने कुछ दिन बाद जमानत दे दी थी।

loading...
शेयर करें

1 टिप्पणी