सुबह-सुबह किया ट्वीट शाम को कहा, ऐसा इरादा नहीं था

0

नई दिल्ली। कॉमेडी किंग कपिल शर्मा ने बंबई नगरपालिका पर पांच लाख रुपये रिश्वत मांगने का आरोप लगाकर सियासी दुनिया में बवाल मचा दिया है। बयान पर बीजेपी और शि‍वसेना जहां जंग के मूड में है, वहीं शाम ढलते-ढलते ही शर्मा ने इस ओर सफाई दी है। कपिल शर्मा ने ट्वीट कर कहा है कि वह सिर्फ भ्रष्टाचार की बात कर रहे हैं और उनका बयान किसी राजनीतिक पार्टी के खिलाफ नहीं है।

कपिल शर्मा

कपिल शर्मा ने कहा, भ्रष्टाचार के खिलाफ उठाई आवाज

कपिल शर्मा ने अपने ताजा ट्वीट में कहा है, ‘मैंने सिर्फ उस भ्रष्टाचार के खि‍लाफ आवाज उठाई है, जिसका मैंने सामना किया है. मैं बीजेपी, एमएनएस, शि‍वसेना या किसी राजनीतिक पार्टी को इसके लिए दोषी नहीं ठहरा रहा।

कपिल ने घर में किया अवैध निर्माण

नेताओं के अलावा बीएमसी ने भी कपिल पर अवैध निर्माण का आरोप लगाकर पलटवार किया है. इससे पहले छोटे पर्दे पर अपनी बिंदास कॉमेडी से दर्शकों के पेट में दर्द लाने वाले स्टेंडअप कॉमेडियन कपिल शर्मा ने सुबह सवेरे ट्विटर पर ऐसा बड़ा धमाका किया, जिसकी गूंज वक्त के साथ-साथ लगातार बढ़ती जा रही है। एमएनएस ने कपिल को माफी मांगने को कहा और धमकी दी है कि वह उनके शो की शूटिंग नहीं होने देंगे, वहीं शिवसेना ने कहा कि शर्मा पर गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई होनी चाहिए।

ट्वीट्स का सिलसिला

सबसे पहले सुबह 5 बजकर 53 मिनट पर कपिल ने ट्वीट किया, ‘मैं पिछले पांच साल से 15 करोड़ रुपये टैक्स भर रहा हूं। इसके बावजूद अपना ऑफिस बनाने के लिए मुझे बीएमसी को 5 लाख की घूस देनी होगी.’ बाद में इस ट्वीट को उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए एक और ट्वीट किया, ‘क्या ये हैं अच्छे दिन?’

तुरंत हरकत में आई बीएमसी

कपिल शर्मा के पीएम को ट्वीट के बाद बीएमसी तुरंत हरकत में आई. अधिकारियों ने कपिल से पूछा कि वह 5 लाख रिश्वत मांगने वाले का नाम बताएं। हालांकि, मामले में ट्विस्ट तब आया जब खुद कपिल बीएमसी के आरोपों में घिरे नजर आए।

सामने आया कपिल के अवैध निर्माण का किस्सा

बीएमसी के मुताबिक, मुंबई वेस्ट इलाके में कपिल के ऑफिस का अवैध तरीके से निर्माण का काम चल रहा है। यही नहीं, 16 जुलाई को नोटिस भेजने के बाद भी कपिल ने निर्माण का काम जारी रखा है। बाद में चार अगस्त को बीएमसी ने अवैध निर्माण गिरा दिया।

घर पर नहीं मिले कपिल शर्मा

कपिल के आरोप और बीएमसी के पलटवार का सीधा असर राज्य की सियासत पर दिख रहा है। राज्य में सहयोगी आमने सामने आ गए हैं। शुक्रवार शाम बीएमसी की टीम अंधेरी के उनके घर भी पहुंची, लेकिन कपिल शर्मा वहां मौजूद नहीं थे. ऐसे में बीएमसी ने उनके घर नोटिस चस्पा कर दिया है। आरोप के सामने आने के बाद बीएमसी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की और कहा कि दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. बीएमसी ने कहा कि अवैध निर्माण की भी जांच की जाएगी।

मुंबई पुलिस करेगी पूछताछ

कपिल शर्मा से जल्द ही मुंबई पुलिस पूछताछ कर सकती है। कपिल शर्मा के आरोपों के बाद बीजेपी एमएलए राम कदम ने मुंबई पुलिस के सामने शिकायत दर्ज करवाई है। सूत्रों के मुताबिक, मुंबई पुलिस जल्द ही कपिल शर्मा से इस केस के बारे में और जानकारी के लिए पूछताछ करेगी। इसके लिए कपिल शर्मा को समन भेजा जाएगा।

सीएम फडनवीस ने मांगी पूरी जानकारी

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने कपिल शर्मा से घूस मामले की संबंधि‍त अधि‍कारियों को पूरी जानकारी देने के लिए कहा है। सीएम ट्वीट करके कहा कि कपिल भाई के मामले की जानकारी दें। उन्होंने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

विपक्ष ने सत्ता पक्ष को घेरा

इस बीच विपक्ष भी महाराष्ट्र में सत्तासीन बीजेपी-शि‍वसेना पर हावी हो गया है। किरिट सोमैया ने शि‍वसेना को घेरते हुए कहा कि बीएमसी भ्रष्ट्राचार का अड्डा है, वहीं कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने कहा कि बीएमसी बीजेपी-शिवसेना से संभल नहीं रही है। उन्होंने कहा, ‘कपिल ने वही कहा जो आम आदमी महसूस कर रहा है। लेकिन समस्या को ठीक करने की बजाय बीजेपी के नेता गाली गलोच में व्यस्त हैं।

loading...
शेयर करें