कपिल सिब्बल का ऐलान, महाभियोग प्रस्ताव पर उपराष्ट्रपति के फैसले को कोर्ट में देंगे चुनौती

0

नई दिल्ली। आज चीफ जस्टिस के खिलाफ कांग्रेस द्वारा लाए गए महाभियोग प्रस्ताव को उपराष्ट्रपित वैंकेया नायडू ने खारिज कर दिया है। इस पर कांग्रेस ने उन पर इस बारे में जल्दबाजी में फैसला करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने मामले पर बयान देते हुए कहा है कि उपराष्ट्रपति के फैसले के खिलाफ अब कांग्रेस कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी।

उपराष्ट्रपति का फैसला तर्कसंगत नहीं
मामले पर बयान देते हुए कपिल सिब्बल ने कहा है कि चीफ जस्टिस के खिलाफ महाभियोग न लाए जाने का उपराष्ट्रपति का फैसला तर्कसंगत नहीं है। उनका काम सिर्फ प्रस्ताव पर जरुरी सासंदों की संख्या का नंबर देखना होता है और उनके हस्ताक्षरों की जांच करना होता है। सिब्बल ने कहा कि उपराष्ट्रपति के द्वारा यह फैसला बुहत जल्दबाजी में लिया गया है।

उन्होंने इसके लिए जरुरी विशेषज्ञों की राय भी नहीं ली। सिब्बल ने अपनी बात पर जोर देते हुए कहा कि चीफ जस्टिस पर लगाए गए आरोपों की जांच करने का अधिकार उपराष्ट्रपति के पास है ही नहीं, आरोप सही हैं या गलत इसका फैसला केवल पूर्णकालिक कमेटी ही कर सकती है। लेकिन यहां राज्यसभा सभापति ने स्वयं ही फैसला कर दिया। उनके इस फैसले के खिलाफ अब कांग्रेस कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी।

loading...
शेयर करें