ये कैसी नोटबंदी मोदी जी… नोट नहीं बदले तो हताश महिला ने RBI के सामने उतारे कपड़े  

0

नई दिल्ली। पीएम मोदी द्ववारा की गई नोटबंदी के बाद से पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ था। प्रधानमंत्री ने 50 दिन मांगे थे लेकिन उसके बाद भी हालात पूरी तरह से सही नहीं हुए हैं। कल दिल्ली में एक गरीब और हताश महिला ने अपने कुछ पुराने नोट बदलवाने में सफल नहीं होने पर आरबीआई बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय के सामने अपने कपड़े उतार कर विरोध प्रदर्शन किया। इस पूरे वाकए को देख सभी दंग रह गए। बैंक कर्मचारियों ने भी इस घटना को देख पसीना छोड़ दिया। मामले की जानकारी तुरंत पुलिस को दी गई। मौके पर पुलिस ने पहुंच कर मामले को संभाला। महिला को समझा-बुझा कर पुलिस स्टेशन ले जाया गया।

ये भी पढ़ें : अखिलेश की लोकप्रियता देख शीला दीक्षित ने टेके घुटने, कहा- उनके लिए हट जाऊंगी पीछे

कपड़े उतार कर विरोध प्रदर्शन

कपड़े उतार कर विरोध प्रदर्शन करने वाली महिला के साथ बच्चा भी था

महिला अपने कुछ पुराने नोट बदलवाने आरबीआई कार्यालय पहुंची थी। महिला के साथ उसका बच्चा भी था और वह पुराने नोट बदलने का बार-बार अनुरोध कर रही थी लेकिन इमारत के बाहर खड़े गार्ड ने जब उसे लौटा दिया तो उसकी आंखों में आंसू आ गए। वह इसके विरोध में आरबीआई के प्रवेश द्वार के सामने धरने पर बैठ गई।

जब गार्डों ने उसे जबरन प्रवेश द्वार से हटाने की कोशिश की तो गुस्से में उसने अपने कपड़े उतार दिए जिससे आसपास के लोग और सुरक्षा कर्मी हक्का-बक्का रह गए। बाद में इसकी सूचना पुलिस को दी गई जिसके बाद महिला को पुलिस स्टेशन ले जाया गया। यह पूरा ड्रामा संसद भवन से बस कुछ दूरी पर ही हुआ।

(Edited by – Amaan)

loading...
शेयर करें