कबाली फिल्म रिव्यू : रजनीकांत का जादू बरकरार, फर्स्ट शो सुपरहिट

0

फिल्म का नाम : कबाली

डायरेक्टर : पीए रंजीत

एक्टर्स : रजनीकांत, राधिका आप्टे, धनशिका, विंस्टन चाओ, जॉन विजय, दिनेश रवि

स्टार : 4

रजनीकांत की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘कबाली’ आज बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ हो गई है। फिल्म ने रिलीज़ होने से पहले ही करोड़ों का बिजनेस कर लिया है। फैंस में कबाली को लेकर ऐसा जबरदस्त क्रेज़ इससे पहले किसी फिल्म के लिए नहीं दिखा। रिलीज़ से पहले ही सिनेमाघर हाउसफुल हो गए सभी टिक्ट की एडवांस बुकिंग हो गई। रजनीकांत के फैंस तो रात से ही सिनेमाघरों के सामने लाइन लगाकर खड़े हो गए थे। फिल्म में रजनी की हीरोइन राधिका आप्टे हैं और इन दोनों की जोड़ी ने दर्शकों का दिल जीत लिया है। रजनीकांत ने इस फिल्म में एक बार फिर से गरीबों के मसीहा का किरदार निभाया है। फिल्म में मजदूरों की समस्याओं को एक अनोखे रूप में दिखाया गया है। आइये फिल्म की समीक्षा करते हैं।

कबाली

कबाली का फिल्म रिव्यू

कहानी

कबाली एक गैंगस्टर की जिन्दगी पर आधारित फिल्म है जिसमें रजनीकांत ने एक डॉन(कबलीस्वरन उर्फ कबाली) का रोल निभाया है। राधिका आप्टे उनकी पत्नी हैं उनका फिल्म में नाम कुमुधवल्ली है। फिल्म मलेशिया में शूट हुई है और फिल्म की शुरुआत में ये दिखाया जाता है कि किस तरह कबाली लोगों का मसीहा बन उनकी मदद करता है।

जब मलेशिया में तमिल मजदूरों के साथ दोहरे दर्जे का व्यवहार किया जाता है और उन्हें देश का गद्दार ठहराया जाता है तो रजनी(कबलीस्वरन उर्फ कबाली) मलेशिया में तमिल बागान श्रमिकों के लिए अपनी आवाज बुलंद करता है। इसके लिए वह एक कठिन रास्ता अख्तियार करता है और इसके लिए उसे बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ती है।  इस फिल्म के माध्यम से मलेशियाई तमिलों की दुर्दशा पर प्रकाश डालने की कोशिश की गई है।

डायरेक्शन

फिल्म के पहले हाफ में स्क्रीनप्ले थोड़ा धीमा है जो फिल्म को थोड़ी देर के लिए फीका करता है। वहीं फिल्म की स्टोरी और कैमरा शॉट्स बहुत अच्छे हैं। फिल्म में रजनीकांत की स्टाइल को दिखाती सिनेमेटोग्रॉफी और आर्टवर्क तारीफ के काबिल है। ये फिल्म सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म कम और डायरेक्टर रंजीथ की फिल्म ज्यादा मालूम पड़ती है। डायरेक्टर ने फिल्म में उन शॉट्स पर खास ध्यान दिया है जो सुपरस्टार के फैन्स को क्रेजी कर दे।

एक्टिंग

फिल्म में रजनीकांत ने एक बार फिर से जबरदस्त एक्टिंग की है। चाहे फिर उनका आशिकाना अंदाज हो या फिर एक सनकी गैंगस्टर का रोल हो। रजनीकांत ने हर रोल में अपना बेस्ट दिया है। वहीं राधिका आप्टे ने भी फिल्म में अपनी भूमिका को अच्छी तरह से निभाया है।फिल्म में सभी ने अच्छा काम किया है।

म्यूजिक

फिल्म का म्यूजिक बढ़िया है। फिल्म का एक गाना ‘निरुप्पा दा’ पहले से म्यूजिक चार्ट्स पर हिट हो चुका है। ओवरऑल फिल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक भी शानदार है।

देखें या नहीं

फिल्म न देखने की कोई वजह नहीं है। रजनीकांत के फैंस के लिए ये फिल्म किसी ट्रीट से कम नहीं है। एक बार जरूर देखें ये फिल्म।

 

loading...
शेयर करें