करण जौहर का ट्विट किया कि Netflix पर रिलीज होगी गुंजन सक्सेना- द कारगिल गर्ल

जाह्नवी कपूर की फिल्म गुंजन सक्सेना को लेकर सोशल मीडिया पर कई दिनों से चल रही खबरें सही साबित हुई है. अब फिल्ममेकर करण जौहर ने खुद इस बात का ऐलान कर दिया है कि फिल्म गुंजन सक्सेना नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी. करण जौहर ने ट्विटरह पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “उसके प्रेरणादायक सफर ने इतिहास रच दिया. ये उसकी कहानी है. गुंजन सक्सेना – द करगिल गर्ल, जल्द आ रही है नेटफ्लिक्स पर.”

वीडियो की बात करें तो इसमें जाह्नवी कपूर का वॉयस ओवर है जो बता रही हैं, “गुंजन सक्सेना, लखनऊ की एक छोटी सी लड़की. जिसका एक बहुत बड़ा सपना था. बड़ी होकर पायलट बनने का सपना. लेकिन जो दुनिया ये सोचती थी कि लड़कियां गाड़ी नहीं चला सकतीं, क्या वो गुंजन को प्लेन उड़ाने देतीं? उस दीवानी को दुनिया की परवाह नहीं थी, बस अपने पापा पर भरोसा था. जो कहते थे कि प्लेन लड़का उड़ाए या लड़की, उसे पायलट ही कहते हैं.”

इस वीडियो के साथ करण जौहर ने फिल्म का नया पोस्टर भी रिलीज कर दिया है जिसमें गुंजन सक्सेना हेलिकॉप्टर उड़ाते नजर आ रही हैं. पोस्टर में हालांकि इस बात का जिक्र नहीं किया गया है कि फिल्म कब रिलीज होगी. हालांकि धर्मा प्रोडक्शन की तरफ से फिल्म को नेटफ्लिक्स पर रिलीज करने का ये बड़ा फैसला जाहिर तौर पर बाकी फिल्ममेकर्स को सोचने पर मजबूर कर सकता है. बता दें कि इससे पहले भी कई फिल्मों पर ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जा चुका है.

अनुराग कश्यप की चोक्ड इससे पहले नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी चुकी है. आयुष्मान खुराना और अमिताभ बच्चन की फिल्म गुलाबो सिताबो को भी अमेजन प्राइम पर 12 जून को रिलीज किए जाने की घोषणा की जा चुकी है. नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म घूमकेतू पहले ही जी5 पर रिलीज की जा चुकी है. बता दें कि लॉकडाउन के चलते फिल्ममेकर्स को अपनी फिल्में OTT प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज करने का फैसला लेना पड़ रहा है. क्योंकि पिछले कई महीने से सिनेमाघर बंद हैं.

क्या है फिल्म की कहानी?

शरण सक्सेना के निर्देशन में बनी फिल्म गुंजन सक्सेना जाह्नवी कपूर की दूसरी फिल्म होगी. इससे पहले वह फिल्म धड़क में ईशान खट्टर के साथ काम करती नजर आ चुकी हैं. फिल्म की कहानी एक ऐसी लड़की के बारे में है जिसने जमाने की सोच के विपरीत जाकर न सिर्फ फाइटर पायलट बनने का फैसला किया बल्कि करगिल युद्ध के दौरान हेलिकॉप्टर दुनिया के आगे एक मिसाल पेश की.

 

Related Articles

Back to top button