#Intolerance पर अब अक्षय को दिया करण ने जवाब

0

मुंबई| फिल्मकार करण जौहर ने अक्षय कुमार की फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ की प्रशंसा करते हुए कहा है कि इसमें अक्षय कुमार ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ अभिनय किया है। राजा कृष्ण मेनन द्वारा निर्देशित फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ बीते शुक्रवार को रिलीज हुई। यह फिल्म 1990 के दशक में इराक-कुवैत युद्ध के दौरान कुवैत में फंसे भारतीयों को वहां से बाहर निकालने के अभियान पर आधारित है।

करण जौहर

करण जौहर ने की तारीफ

करण ने ट्विटर पर लिखा, “एयरलिफ्ट मनुष्य की आत्मा को जीतने वाली फिल्म है। अक्षय कुमार के करियर में यह उनकी सर्वश्रेष्ठ प्रस्तुति है।”

इसके साथ उन्होंने फिल्म से जुड़े अन्य लोगों के काम की भी प्रशंसा की ‘एयलिफ्ट’ में निमरत कौर, फेरेना वजीर और पूरब कोहली जैसे कलाकार भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

हाल ही में करण जौहर ने जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में  ‘असहिष्णुता’ पर एक बयान दिया था। जिसको लेकर देश भर में जंग छिड़ अभी भी जारी है। तमाम लोग तमाम बातें बोल रहे हैं।

करण जौहर ने कहा था, ‘मेरा मानना है कि अभिव्यक्ति की आजादी दुनिया में सबसे बड़ा मजाक है। मुझे लगता है कि लोकतंत्र दूसरा सबसे बड़ा मजाक है। मुझे वास्तव में हैरानी है कि हम लोकतांत्रिक कैसे हैं? अभिव्यक्ति की आजादी कैसे है? एक फिल्मकार के तौर पर मैं हर स्तर पर चाहे वह पर्दे पर कुछ दिखाना हो या कुछ लिखना हो, खुद को बंधा हुआ महसूस करता हूं।’

अक्षय कुमार ने भी अपनी राय दी है। अक्षय बोले कि देश में सबको बोलने की आजादी है। अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए अक्ष्‍ाय ने कहा कि हमारा देश बहुत ज्‍यादा सहिष्‍णु है और यहां आपको बोलने की आजादी है। लेकिन जो भी बोलें सोच-समझ कर बोलें। कई बार हम बोलते कुछ हैं और उसका मतलब कुछ और हो जाता है इसलिए आप जब भी मीडिया के सामने बोलें तो सारे तथ्‍य की पुष्टि करके बोलें। मुझे नहीं लगता कि हमारे देश में बोलने की आजादी नहीं। मुझे अपने देश पर गर्व है।

loading...
शेयर करें