इस ड्रेसिंग स्टाइल को अपनाकर करवा चौथ में दिखें सबसे अलग, पति भी खा जाएंगे धोखा

0

नई दिल्ली। पति की लंबी उम्र के लिए हर पत्नी करवा चौथ का व्रत रखती है। सदियों पुरानी यह परंपरा अब आधुनिकता के रंग में रंग चुकी है। इस त्यौहार को लेकर लड़कियों और महिलाओं में काफी एक्साइटमेंट रहता है। क्या पहने, कैसा मेकअप करें, कैसा लुक अपनाएं कि सबसे परफेक्ट दिखें। कुछ औरतें तो अपना मोटापा छुपाने के लिए परेशान रहतीं। ताकि इस त्यौहार में में वो भी ब्यूटीफुल और सेक्सी नजर आएं। तो आज हम उन्ही औरतों के लिए कुछ टिप्स लेकर आयें हैं जिसे अपनाकर वो अपने मोटापे के बावजूद खूबसूरत लग सकती हैं।

करवा चौथ

करवा चौथ में इन टिप्स को अपना कर आप दिख सकतीं हैं सबसे खूबसूरत

आप करवा चौथ या अन्‍य किसी भी फेस्टिवल के लिए ड्रेस, कुर्ती, एथनिक वियर या टॉप खरीद रही हैं तो ध्‍यान रखें कि वो वर्टिकल प्रिंट में हो और उसमें स्ट्रिप्स या लाइन्स बनी हो।

अगर आप मोटी हैं तो हल्के रंग की ड्रेस चूज करें। यानी लाइट कलर के साथ कंट्रास्ट में डार्क कलर पहनें। जैसे हल्के रंग का टॉप है तो डार्क जींस या लैंगिग्स। कुर्ती लाइट है तो बॉटम डॉर्क हो। कहने का मतलब ये है कि बॉटम गहरे रंग का हो और टॉप हल्के रंग का लें।

किसी भी फेस्टिव सीजन में आप अपने लुक को एक दम परफेक्ट रखना चाहतीं हैं तो ब्रॉड नैकलाइन वाली ड्रेसेज पसंद करें। अगर कुर्ती, टॉप या ट्यूनिक है तो मैचिंग स्कार्फ या चुन्नी लें। इससे आप ना सिर्फ स्टाइलिश लगेंगी बल्कि आपकी हैवी बस्ट लाइन भी कवर होगी।

मोटी लड़कियों और औरतों के लिए काले कलर की ड्रेस सही होती है। लेकिन किसी त्यौहार या करवा चौथ पर कोई काला पहनना नही पसंद करता इसलिए आप पेस्टल शेड्स पहनकर लोगों की आंखों को आप आसानी से चकमा दे सकती हैं और मोटापा छिपाकर स्लिम लग सकती हैं।

साड़ी या ड्रेसेज का फैबरिक सिंथैटिक, शिफोन या क्रेप में लें। ये फैबरिक स्लिपरी होता है तो आपके लिए बेस्ट है। अक्सर देखा जाता है कि जो औरत मोती है उसकी हिप्स भी हैवी होती है। ऐसे में आप ऐसी ड्रेस या सूट लें जिससे हिप लाइन पूरी तरह से कवर हो। सूट भी बनवाएं तो घुटनों तक उसकी लंबाई रखें।

कुर्ती, या सूट में ब्लाउज की स्लिव्स फुल रखें और एथनिक वियर जैसे साड़ी में ब्लाउज की स्लिव्स छोटी रखें और ब्लाउज कॉटन का लें। आपके हैवी हाथों के लिए ब्लाउज स्लिवलैस, शॉट स्लिव्स या थ्री फोर्थ स्लिव्स में ही होंगे तो आपके लिए बेस्ट होगा।

अगर आप मोटी हैं तो कॉटन के कपड़े पहनने से बचे क्योंकि हैवी बॉडी पर वे ठीक से फिट नहीं होते। हॉरिजेंटल प्रिंट्स, ब्लॉक प्रिंट्स, सॉलिड व्हाइट कलर्स आपके लिए नहीं हैं। इससे आपका लुक बिगड़ सकता है।

 

loading...
शेयर करें