करियर एप देगा एजुकेशन से जुड़े किसी भी सवाल का जवाब

0

करियर एप

नई दिल्ली।  करियर जीवन का एक ऐसा लक्ष्य होता है जिसके लिये छात्र खूब मेहनत करते हैं। आज कल सारी चीज़े ऑनलाइन हो चुकी है,तो करियर से जुड़ी महत्वपूर्व चीज़ें कैसे पीछे रह सकती हैं। इसी कड़ी में एक करियर एप पेश किया गया है जिसके चलते सभी छात्रों को अपने करियर का रास्ता चुनने में आसानी होगी। यह एप एजुकेशन से जुड़ी सभी जानकारी देगा। करियर एप साबित होगा सभी छात्रों के लिए मददगार।

करियर एप देगा सभी सवालों के जवाब                  

इस करियर एप का नाम है आस्क एंड एंसर । उच्च शिक्षा प्राप्त करने को इच्छुक छात्र करियर, पाठयक्रम विकल्प से लेकर प्रवेश परीक्षा की तैयारी, संकाय चयन और कालेज में दाखिले के बारे में अपने सवालों का जवाब प्राप्त कर सकते हैं। इस एप के जरिये कला, वाणिज्य, इंजीनियरिंग, प्रबंधन, विज्ञान तथा 16 अन्य श्रेणी के 1000 से अधिक विशेषज्ञ छात्रों को करियर, दाखिले आदि के बारे में जानकारी प्राप्त हो सकेगी।

भटकते करियर को मिलेगा सहारा

आज कल के छात्र अपने करियर को लेकर काफी भटकते हैं। वो सोच नहीं पाते कि उनके लिए कौन सा रास्ता सही साबित होगा। इसी बिंदु पर शिक्षा के कार्यकारी उपाध्यक्ष तथा कारोबार प्रमुख मनीष उपाध्याय ने कहा कि  इस बढ़ती आबादी के साथ करोड़ों छात्र उच्च शिक्षा के लिए अलग-अलग कॉलेजों में एडमिशन लेते हैं। वहीँ करियर और उच्च शिक्षा भी बड़ी संख्या में उपलब्ध है। सब  कुछ होने के बावजूद कुछ ऐसे छात्र होते हैं जो उच्च शिक्षा प्राप्त करने के बाद भी अपना करियर चुनने में असमर्थ रहते हैं। यह एप वैसे ही छात्रों के लिए हैं जिन्हें अपने करियर चुनने का सही सुझाव मिलेगा।

loading...
शेयर करें