कर्नाटक : आयकर दस्ते ने तीन हफ्ते में जब्त किए 4.13 करोड़ रुपये और 4.52 किलोग्राम सोना

बेंगलुरू| आयकर विभाग के दस्तों ने कर्नाटक में पिछले तीन सप्ताह से अधिक समय से की जा रही छापेमारी में 4.13 करोड़ रुपये की नकदी और 4.52 किलोग्राम सोने के आभूषण जब्त किए हैं। यह जानकारी एक अधिकारी ने शनिवार को दी। कर्नाटक में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने जा रहा है। आयकर महानिदेशक (अन्वेषण) जी. रमेश ने एक बयान में कहा, “जब्त 4.13 करोड़ रुपयों में 2,000 और 500 रुपये के नोटों का मूल्य 4.03 करोड़ रुपये है। बेंगलुरू में 2.47 करोड़ रुपये और बेल्लारी में 55 लाख रुपये जब्त किए गए हैं।”

आयकर विभाग

225 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 12 मई को मतदान होगा और मतों की गिनती 15 मई को होगी।रमेश ने कहा, “विधानसभा चुनाव के मद्देनजर हम चौकसी बरत रहे हैं।”

छापेमारी के दौरान एक व्यक्ति से 55 लाख रुपये बरामद किए गए, जिन्हें एक ठेकेदार ने यह रकम दी थी। ठेकेदार ने स्वीकार किया कि आयकर चुकाने से बचने के लिए उसने 16 करोड़ रुपये की रकम छिपा कर रखी थी। एक अन्य मामले में 9.51 करोड़ रुपये मूल्य के घरेलू सामान एक गोदाम से बरामद किए गए, जो बांटने के उद्देश्य से रखे गए थे।

रमेश ने कहा, “लोगों व अन्य एजेंसियों से चुनाव से संबंधित शिकायतें प्राप्त करने के लिए हमने शहर में चौबीसों घंटे काम करने वाला एक नियंत्रण कक्ष खोला है। इसके अलावा सभी 30 जिलों में छापेमारी की टीम बनाई गई है।”

Related Articles