कर्नाटक चुनाव : राहुल बोले- मैं नहीं करूंगा पीएम मोदी की बुराई, मुझे नहीं चाहिए भाजपा मुक्त भारत

नई दिल्ली। जैसे- जैसे कर्नाटक में विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है वैसे-वैसे वहां का चुनावी माहौल गर्माता जा रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कर्नाटक के औराद में रैली को संबोधित किया। इस रैली में राहुल ने विपक्षी पार्टी पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि वो ऐसा भारत नहीं चाहते जो कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उसके विचारों से मुक्त हो।

राहुल गांधी

रैली के दौरान राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह चुनाव दो विचारधाराओं के बीच है। एक तरफ कांग्रेस है जोकि एकता और करुणा की बात करती है, कर्नाटक को जोड़ने की बात करती है, वहीं दूसरी तरफ बीजेपी-आरएसएस है जो घृणा और विभाजन की विचारधारा है।

राहुल ने कहा, ‘पीएम मोदी जब सत्ता में आए, तो उन्होंने नौकरी देने, भ्रष्टाचार को दूर करने और किसानों की समस्या को मिटाने का वादा किया था। हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने सभी वादों को पूरा करने में नाकाम रहे।’ इसके साथ ही उन्होंने कहा, ‘2019 में देश की जनता सीधे तौर पर मिस्टर नरेंद्र मोदी से सवाल पूछेगी- मिस्टर मोदी, आपने हमसे तीन वादे किए थे और भी बहुत सारी बातें कही थीं, लेकिन वास्तव में कुछ भी नहीं हुआ।’

गौरतलब है कि कर्नाटक में 12 मई को मतदान होना है। हाल ही में आए कई ओपेनियन पोल में त्रिशंकु विधानसभा होने की आशंका दिखाई दी। ओपेनियन पोल में देवगौड़ा की पार्टी जेडीएस किंग मेकर की भूमिका में नज़र आ रही है।हाल ही में पीएम मोदी और देवगौड़ा के बीच हुई बयानबाजी से पहले ऐसा माना जा रहा था कि जेडीएस और कांग्रेस मिलकर सरकार बनाएंगे लेकिन अब कुछ भी हो सकता है।

Related Articles