कर्नाटक चुनाव : सिद्धारमैया का दावा, इस बार 120 से अधिक सीटें जीतेगी कांग्रेस

0

मैसुरू| कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शनिवार को कहा कि वह ‘पूरी तरह आश्वस्त’ हैं कि सत्तारूढ़ कांग्रेस यहां 120 से ज्यादा सीट जीतकर दोबारा सत्ता में आएगी। मैसुरू जिले में अपना मत डालने से पहले सिद्धारमैया ने पत्रकारों से कहा, “हम सत्ता हासिल करने को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं। यहां त्रिशंकु विधानसभा होने का कोई सवाल ही नहीं उठता।”

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया

 

वहीं, भारतीय जनता पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी.एस. येदियुरप्पा ने पहले कहा था कि लोग भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ हैं और वह 145-150 सीट जीतकर यहां सरकार बनाएंगे।

येदियुरप्पा ने मीडिया से कहा, “15 मई की शाम को मैं जाऊंगा और प्रधानमंत्री से मुलकात करूंगा और 17 मई को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए उन्हें निमंत्रण दूंगा।”

येदियुरप्पा पर प्रतिक्रिया देते हुए सिद्धारमैया ने कहा, “यदियुरप्पा मानसिक रूप से बीमार हो गए हैं। कांग्रेस 120 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करेगी। सभी समुदायों के गरीब लोग हमारे साथ हैं और कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत हासिल होगा। इसमें कोई संदेह या संशय नहीं है। हम सत्ता में लौटेंगे।”

सिद्धारमैया ने अपने पुत्र यतींद्र के साथ वरुणा विधानसभा क्षेत्र में वोट डाला। इस बीच समर्थकों ने मतदान केंद्र से बाहर उनके समर्थन में नारे लगाए। मुख्यमंत्री राज्य के उत्तरपश्चिम क्षेत्र के बगालकोट जिले के बादामी और मैसुरू में चामुंडेश्वरी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। कर्नाटक की कुल 224 सीटों में से शनिवार को 222 सीटों पर मतदान हो रहे हैं।

loading...
शेयर करें