कर्नाटक छोड़ रायपुर पहुंचे राहुल गांधी, इस आदिवासी नेता की कांग्रेस में हो सकती है एंट्री

नई दिल्ली। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी दो दिवसीय छत्तीसगढ़ प्रवास पर राजधानी रायपुर पहुंच चुके हैं। यहां पर एक सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने पीएम मोदी और अमित शाह पर जमकर निशाना साधा। इंडोर स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम स्थल पर पूर्व मंत्री व आदिवासी नेता अरविंद नेताम भी मौजूद हैं। संभावना जताई जा रही है कि नेताम की कांग्रेस में वापसी हो सकती है।

रायपुर के विमानतल पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा, भूपेश बघेल सहित अन्य ने राहुल गांधी का स्वागत किया। विमानतल पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरविंद नेताम अपनी पत्नी छबिला नेताम के साथ मौजूद थे। इसके बाद वे इंडोर स्टेडियम भी गए। इससे ही संभावना जताई जा रही है कि वे राहुल की मौजदूगी में कांग्रेस प्रवेश कर सकते हैं।

वहीं कर्नाटक की इस सियासी सरगर्मी से हटकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उन तीन राज्यों के लिए रणनीति बनाने में लगे हुए हैं, जहां इस साल के आखिर में चुनाव होने हैं और जहां तीनों राज्यों में ही इस वक्त बीजेपी की सरकार हैं। इन राज्यों के नाम हैं- मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान।

कांग्रेस नेताओं का कहना है कि इस दौरे से छत्तीसगढ़ कांग्रेस को काफी फायदा होगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष के आगमन की खबर से प्रदेशभर के कार्यकर्ताओं और नेताओं में उत्साह की लहर है। पीएल पुनिया का दावा है कि प्रदेश में इस बार कांग्रेस का सत्ता में आना तय है। राहुल गांधी के दौरे से छत्तीसगढ़ की कांग्रेस को संबल तो मिलेगा ही साथ ही कार्यकर्ताओं में जोश फिर से दिखेगा।

Related Articles