रणजी ट्रॉफी: कर्नाटक ने महाराष्ट्र को 10 विकेट से रौंदा

0

नई दिल्ली। कर्नाटक ने रणजी ट्रॉफी के नौवें चरण में ग्रुप-बी में खेले गए मैच में तीसरे दिन शुक्रवार को महाराष्ट्र को 10 विकेट से हरा दिया। टूर्नामेंट के ग्रुप-बी की तालिका में शीर्ष पर काबिज कर्नाटक के खाते में इस जीत के साथ सात अंक जुड़ गए हैं। चंडीगढ़ के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आई.एस.बिन्द्रा स्टेडियम पर खेले गए इस मैच में महाराष्ट्र ने अपनी पहली पारी में 163 रन बनाए थे। जवाब में पवन देशपांडे (70), रविकुमार समर्थ (64) और कप्तान विनय कुमार (56) के शानदार खेल के दम पर कर्नाटक ने 345 रन बनाए।

रणजी ट्रॉफी

कर्नाटक ने रणजी ट्रॉफी मैच में महाराष्ट्र को 10 विकेट से दी करारी मात 

इसके बाद महाराष्ट्र की टीम केदार जाधव (85) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत कर्नाटक के खिलाफ अपनी दूसरी पारी में 218 रन बना सकी। जीत के लक्ष्य को कर्नाटक ने अपनी दूसरी पारी में केवल 39 रन बनाकर पूरा किया। दमदार बल्लेबाजी करने वाले और पहली पारी में महाराष्ट्र के पांच विकेट गिराने वाले कर्नाटक के कप्तान विनय कुमार ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुने गए।  

उधर, विदर्भ के खिलाफ राजस्थान ने टूर्नामेंट के ग्रुप-बी में ही खेले जा रहे एक अन्य मैच में तीसरे दिन शुक्रवार को अपनी दूसरी पारी में सभी विकेट गंवाकर 163 रन बनाए। इस पारी में अमित कुमार (54) ने अर्धशतक लगाया।

इससे पहले राजस्थान ने अपनी पहली पारी में 140 रन ही बनाए थे। इसके बाद राजस्थान ने अपने बेहतरीन गेंदबाज तनवीर मशरत उल-हक (21 रन पर 6 विकेट) के दम पर विदर्भ की पारी को 116 रनों पर ही ढेर कर दिया।

रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-बी में ही वडोदरा के रिलायंस स्टेडियम पर जारी मैच में तीसरे दिन शुक्रवार को स्टम्प्स तक सौराष्ट्र के खिलाफ दिल्ली ने अपनी दूसरी पारी में चार विकेट के नुकसान पर 109 रन बना लिए हैं। जीत के लिए दिल्ली को अब भी 167 रन बनाने हैं।

दिल्ली के गेंदबाजों के हाथों अपनी पहली पारी केवल 92 रनों पर सिमट जाने के बाद सौराष्ट्र ने बेहतरीन वापसी करते हुए दूसरी पारी में 420 रन बनाए। सौराष्ट्र की पहली पारी में दिल्ली के लिए सुमित नरवाल और प्रदीप सांगवान ने चार-चार विकेट चटकाए थे।

दूसरी पारी में सौराष्ट्र के लिए किशन परमार (149), अर्पित वसावाडा (89) और जयदेव उनादकत (80) ने सबसे अधिक रन बनाए, वहीं दिल्ली की दूसरी पारी में शौर्य सननदिया ने तीन विकेट हासिल किए।

दिल्ली ने अपनी पहली पारी में सांगवान (75) की अर्धशतकीय पारी के दम पर 237 रन बनाए थे। इस पारी में सौराष्ट्र के लिए कुशांग पटेल ने पांच विकेट हासिल किए थे।

loading...
शेयर करें