कर्नाटक विधानसभा चुनाव : वोट करके आओ, फ्री में डोसा खाओ

नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में वोटिंग जारी है। 222 सीटों पर हो रहे इस मतदान के लिए लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है। चुनाव में लोग बढ़चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं। न्यूज एजेंसी से मिली जानकारी के अनुसार, कर्नाटक चुनाव में दोपहर एक बजे तक 37 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। कुछ जगहों से छुटपुट हिंसा की जानकारी भी प्राप्त हुई है। मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव

इसी बीच एक बड़ी दिलचस्प बात सामने आई है, लोगों को पोलिंग बूथ तक ले जाने के लिए तरह-तरह के ऑफर्स निकाले गए हैं। कहीं फ्री में खाना मिल रहा है तो कहीं कम दाम में पेट्रोल मिल रहा है। सभी लोग इन ऑफर्स का जमकर फायदा उठा रहे हैं।

सिलिकॉन वैली बेंगलुरु में साइबर कैफे और रेस्टोरेंट्स शनिवार को अपनी सर्विस पर डिस्काउंट देते दिखे। यहां नोटिस बोर्ड पर लिखा है- ‘मतदान करिए और फ्री में खाना खाइए।’ जो व्यक्ति वोट डालकर यहां से गुजर रहा है, रेस्टोरेंट के अटेंडेंट उन्हें रोककर उनकी उंगली पर स्याही का निशान देखकर मुफ्त में फिल्टर कॉफी पिला रहे हैं। नरुपथुंगा में निसर्ग होटल के मालिक कृष्णराज ने बताया, यहां नियमित रूप से आने वाले कुछ युवा ग्राहकों ने उन्हें ये आइडिया दिया।

रेस्टोरेंट्स-होटलों के अलावा साइबर कैफे में भी मुफ्त में नेट सर्फिंग की सुविधा मिल रही है। बेंगलुरु के राजाजीनगर के एक साइबर कैफे में वोट डालने के बाद मतदाता मुफ्त में इंटरनेट एक्सेस कर सकते हैं। यहां फोटो स्टेट कराने में भी छूट मिल रही है।

हालांकि जो लोग भी ये ऑफर दे रहे रहे हैं वो किसी पार्टी की ओर से नहीं है और न ही वो किसी पार्टी का समर्थन कर रहे हैं। उनका उद्देश्य सिर्फ इतना है कि वहां के लोग वोट डालने में बढ़- चढ़कर हिस्सा लें।

Related Articles