अभिनेता के निधन पर कोर्ट ने दिए सीबीआई जांच केआदेश

0

कोच्चि। केरल उच्च न्यायालय ने बुधवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को एक महीने के भीतर अभिनेता कलाभावन मणि के निधन की जांच का आदेश दिया। मणि के परिवार ने अदालत से मामले की सीबीआई जांच की गुहार लगाई थी।

कलाभावन मणि

कलाभावन मणि का पिछले साल हुआ था निधन

मणि को लिवर की बीमारी के कारण पिछले साल चार मार्च को कोच्चि में एक अस्पताल में दाखिल कराया गया था। दो दिनों बाद ही उनका निधन हो गया था। फोरेंसिक विशेषज्ञों ने कहा था कि अभिनेता के शरीर में कीटनाशक पाया गया है, लेकिन पुलिस जांच टीम तीन महीने के बाद भी इस मामले में कुछ पता नहीं लगा पाई।

मणि अपनी पत्नी और बेटी से दूर चलक्कु डी के पास एक फार्महाउस में रहते थे। उनके निधन के बाद अस्पताल प्रशासन ने उनके शरीर में कीटनाशक पाए जाने की जानकारी दी थी, जिससे यह संदेह पैदा हो गया था कि उनकी मौत स्वाभाविक नहीं थी।

उसके बाद से ही उनका परिवाद उनकी मौत के मामले की जांच की मांग कर रहा था। पिछले साल केरल सरकार ने भी मामले की सीबीआई जांच की मांग की थी, लेकिन एजेंसी ने मामला हाथ में नहीं लिया।

इससे पहले इसी महीने मणि के भाई आर.एल.वी. रामाकृष्णन ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की और परिवार की मांग दोहराई कि केवल सीबीआई जांच से ही सच्चाई सामने आ सकती है।

loading...
शेयर करें