कश्मीर मुद्दे पर भारत से बातचीत करना चाहते हैं पाकिस्तानी प्रधानमंत्री

0

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने शनिवार को कहा कि अगर भारत कश्मीर मुद्दे के समाधान को लेकर गंभीर है तो इस्लामाबाद बातचीत करने के लिए तैयार है। ‘डॉन’ के मुताबिक, अजरबैजान के तीन दिवसीय दौरे की समाप्ति से पहले संवाददाताओं से बातचीत में नवाज ने कहा कि पाकिस्तान ने सभी मुद्दों के समाधान के लिए कई बार बातचीत का प्रस्ताव दिया, लेकिन भारत ने स्वीकार नहीं किया।

कश्मीर

कश्मीर को लेकर गंभीर है भारत तो पाकिस्तान बात करने को तैयार

नवाज के मुताबिक, क्षेत्र में अशांति का मूल कारण कश्मीर है और भारत को मुद्दे के समाधान में गंभीरता बरतनी चाहिए और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों के तहत अपनी प्रतिबद्धताओं का सम्मान करना चाहिए।

जम्मू एवं कश्मीर के उड़ी में भारतीय सेना के ब्रिगेड मुख्यालय पर 18 सितंबर को हुए आतंकवादी हमले के बाद दोनों पड़ोसी देशों के रिश्तों में बेहद तल्खी आई है। भारत ने हमले का आरोप पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद पर लगाया है।

भारत द्वारा पाकिस्तान पर आरोपों पर खेद जताते हुए नवाज ने कहा कि घटना की जांच किए बिना भारत ने इस्लामाबाद पर आरोप मढ़ दिया। उन्होंने दोहराया कि पाकिस्तान की तरफ से नियंत्रण रेखा पर कोई घुसपैठ नहीं हुई।

नवाज की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है, जब भारत ने इस्लामाबाद पर आतंकवाद को प्रश्रय देने व प्रायोजित करने को लेकर पाकिस्तान को अलग-थलग करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के बीच एक कूटनीतिक मुहिम चला रखी है।

loading...
शेयर करें