कर्फ्यू का 64वां दिन, आज भी नहीं सुधरे कश्मीर के हालात

0

श्रीनगर| कश्मीर घाटी में शनिवार को 64वें दिन भी बंद जारी है और अधिकारियों ने श्रीनगर तथा घाटी के अन्य स्थानों पर कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा बलों को तैनात किया है। सुरक्षा बलों द्वारा राज्य सरकार के एक चालक की पीट-पीट कर हत्या किए जाने के मामले में श्रीनगर के पुराने शहरों में मुठभेड़ भी हुईं।

कश्मीर

कश्मीर में हिंसा का दौर जारी, 64वें दिन भी सब कुछ बंद

पुलिस के प्रवक्ता ने हालांकि, इस आरोप को खारिज करते हुए कहा है कि चालक की मौत सड़क दुर्घटना में हुई थी। इस बीच, सूत्रों का कहना है कि सेना ने दक्षिणी कश्मीर के इलाकों में सौनिकों की लामबंदी शुरू कर दी है, जहां पिछले दो माह से सार्वजनिक प्रदर्शनों और झड़पों के कारण आतंकवाद विरोधी अभियानों पर रोक लगाई गई थी।

सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग वर्तमान में घाटी के दो दिवसीय दौरे पर हैं। सूत्रों के अनुसार, केंद्र सरकार ने कहा है कि सीधे तौर पर भीड़ को नियंत्रित करने बजाए सेना को मौजूदा अस्थिरता से सर्वाधिक प्रभावित दक्षिणी कश्मीर में नागरिक प्रशासन के अधिकार को फिर से स्थापित करने में मदद करनी चाहिए।

दक्षिण कश्मीर में भीड़ ने पिछले 64 दिनों के दौरान कर्फ्यू और प्रतिबंध की अवहेलना की है। घाटी में शिक्षण संस्थान, मुख्य बाजार, सार्वजनिक परिवहन के साथ अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान भी बंद हैं।

loading...
शेयर करें