ISIS की नई धमकी ‘कश्मीर से गाय पूजने वालों का सफाया कर देंगे’

0

श्रीनगर। कश्मीर में ISIS ने फिर भारत के खिलाफ जहर उगला है। इस्लामिक स्टेट ने धमकी देते हुए कहा है कि वह कश्मीर पर कब्जा करेगा और वहां से गाय पूजने वाले हिंदुओं का सफाया कर देगा। आतंकी संगठन इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को भी जान से मारने की धमकी दे चुका है।

कश्मीर में ISIS
फाइव फोटो

कश्मीर में ISIS ने दी हिन्दुओं को नई धमकी

कश्मीर में ISIS ने अपने कारनामों का प्रचार-प्रसार करने वाली पत्रिका ‘दाबिक’ के 13वें संस्करण में कहा है कि उसकी खिलाफत की हुकूमत कश्मीर तक होगी, जहां से धर्मनिरपेक्ष लोगों, गाय पूजने वाले हिंदुओं का सफाया कर दिया जाएगा।

पत्रिका में आईएस के अफगानिस्तान-पाकिस्तान (अफ-पाक) क्षेत्र के सरगना हाफिज सईद खान ने कहा, ‘इतिहास गवाह है कि इस इलाके में मुस्लिमों का शासन रहा है। लेकिन अब यहां धर्मनिरपेक्ष लोग, गाय की पूजा करने वाले हिंदू और नास्तिक चीनी रहने लगे हैं।’

कश्मीर में ISIS के आतंकी मंसूबे फैला रहे हाफिज सईद खान ने कहा है कि आईएस इन काफिर लोगों का खात्मा करने और खलीफा की सल्तनत को फैलाने की तैयारी कर रहा है। अफ-पाक क्षेत्र (खुरासान) में आईएस का कब्जा होना बेहद जरूरी है। ये खलीफा और मुस्लिमों के शासन को बढ़ाने का प्रवेशद्वार है।

यह भी पढ़े :

पाकिस्तान और लश्कर-ए-तैयबा को धमकी देते हुए आईएस ने पत्रिका में कहा है कि वे खिलाफत और उसके जिहाद के बीच में आडे़ न आएं। सईद ने खुरासान के पांच प्रशासनिक क्षेत्रों पर अपना कब्जा होने का दावा भी किया। उसने कहा कि इन इलाकों में इराक और सीरिया की तरह ही शरिया कानून लागू हो चुका है।

हाफिज सईद खान को मुल्ला सईद ओरकजई के नाम से भी जाना जाता है। आईएस से पहले तहरीक-ए-तालिबान (टीटीपी) से जुड़ा था। आईएस ने सईद खान को ईरान के खुरासान प्रांत का अमीर बनाया है। उसे रीजन के कमांडर की जिम्मेदारी भी दी गई है, ताकि वह इस पर भी कब्जा कर सके। आईएस अपनी खिलाफत को अफगानिस्तान, पाकिस्तान, तुर्कमेनिस्तान, भारत और चीन तक फैलाना चाहता है।

इससे पहले भी आईएस ने भारत के खिलाफ जंग की धमकी दी थी। बीते साल आईएस ने मोदी को इस्लाम का दुश्मन बताते हुए कहा था कि मोदी मुस्लिमों के खिलाफ जंग की तैयारी कर रहे हैं। ‘फ्यूचर इस्लामिक स्टेट बैटल्स’ नाम की किताब में आईएस ने इराक-सीरिया के अलावा दूसरे देशों में भी आतंक फैलाने का एलान किया था। इसमें कहा गया कि आईएस अब भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान समेत कई देशों में अपना दखल देगा।

loading...
शेयर करें