कश्मीर समस्या का समाधान सिर्फ राजनीतिक रूप से संभव : उमर

0

श्रीनगर| जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने रविवार को कहा कि केंद्र सरकार कश्मीर घाटी में चल रहे विरोध प्रदर्शनों से न तो आजिज आकर भाग सकती है और न ही इसे खरीद सकती है। कश्मीर समस्या का समाधान सिर्फ राजनीतिक तरीके से ही हासिल किया जा सकता है। नेशनल कान्फ्रेंस (एनसी) के कार्यकारी अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला के नेतृत्व में एनसी का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली से रविवार को श्रीनगर पहुंचे सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल से मिला।

कश्मीर समस्या

कश्मीर समस्या को सुलझाने का ये सही तरीका नहीं हैं

सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के बाद अब्दुल्ला ने कहा, “हमने इस सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल से कहा कि सरकार न तो विरोध प्रदर्शनों से पीछे भाग सकती है और न ही इसे खरीद सकती है।”

अब्दुल्ला ने कहा, “इस समस्या का समाधान सिर्फ राजनीतिक तौर पर निकाला जा सकता है।”

अब्दुल्ला ने राज्य की मौजूदा मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की खिंचाई करते हुए कहा, “वह सरकार और प्रतिपक्ष दोनों एक साथ होना चाहती हैं।”

अब्दुल्ला ने कहा, “एक तरफ तो वह कहती हैं कि मौजूदा विरोध प्रदर्शनों के दौरान जान गंवाने वालों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी, जबकि दूसरी ओर वह कहती हैं कि विरोध प्रदर्शनों में राज्य के सिर्फ पांच फीसदी लोग शामिल हैं।”

अब्दुल्ला ने हैरानी जताते हुए कहा कि यदि सिर्फ पांच फीसदी कश्मीरी मौजूदा विरोध प्रदर्शनों में शामिल हैं तो फिर देश का हर अर्धसैनिक बल यहां कश्मीर में क्या कर रहा है।

उन्होंने आगे कहा, “मुख्यमंत्री नजरबंद करके रखे गए अलगाववादी नेताओं को पत्र लिखकर सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के लिए समय और जगह देने की मांग करती हैं।”

loading...
शेयर करें