IPL
IPL

कश्मीर : सुरक्षाबलों ने मार गिराया एक आतंकी, सर्च ऑपरेशन जारी

कश्मीरश्रीनगर। जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में मंगलवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतकंवादी को मार गिराया गया। हालांकि यहां अभी सर्च ऑपरेशन जारी है। पुलिस ने बताया कि मंगलवार तड़के कश्मीर के अनंतनाग के खलहार (कोकरनाग) क्षेत्र में सुरक्षबलों और आतंकवादियों के बीच भारी गोलीबारी हुई।

कश्मीर में मारा गया आतंकी

ये हमला तब हुआ जब आज देश अपना 67 वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। अधिकारी ने बताया कि यह गोलीबारी मंगलवार तड़के तीन बजे के आसपास शुरू हुई। एक आतंकवादी को मार गिराया गया और उनके पास से एक एके-47 राइफल और तीन एके मैगजीन बरामद की गई। पुलिस अधिकारी का कहना है कि सुरक्षाबलों में से कोई हताहत नहीं हुआ है।

67वां गणतंत्र दिवस मना रहा है देश 

दूसरी ओर 67वें गणतंत्र दिवस के मौके पर आतंकी हमले की आशंका को ध्यान में रख सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर दिया है। आतंकियों के निशाने पर मुंबई, दिल्ली जैसे बड़े शहरों के स्कूल, कॉलेज औऱ मॉल्स हैं। दिल्ली की सुरक्षा में बीएसएफ, सीआरपीएफ, आईटीबीपी, एसएसबी के सवा लाख जवान तैनात कर दिए गए है। दिल्ली में आईजीआई एयरपोर्ट पर सुबह 10.35 से 12.15 बजे तक फ्लाइट पर रोक लगा दी है। इतना ही नहीं इस दौरान बिना अनुमति कुछ उड़ता देखने पर उसे तुरंत गिराने के आदेश भी दिए गए हैं।

पठानकोट में भी मारा गया था आतंकी

इससे पहले गुरुवार को पठानकोट के पास घुसपैठ की कोशिश में लगे तीन संदिग्धों में से एक को मार गिराया था। ये सभी भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे थे। हालांकि दो संदिग्ध बचकर भाग निकलने में कामयाब रहे थे।

खुफिया एजेंसिंयों ने जारी किया है अलर्ट

गणतंत्र दिवस के मद्देनजर पूरे देश में आतंकी खतरे का अंदेशा है। इसको लेकर खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट भी जारी किए हैं। दिल्‍ली में गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा एजेंसियों ने खास सिक्‍योरिटी के बंदोबस्‍त किए हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button