कश्मीर: हुर्रियत नेताओं की गिरफ्तारी के खिलाफ संगठन ने किया बंद का आह्वान

0

श्रीनगर| जम्मू-कश्मीर में हुर्रियत के सात नेताओं की गिरफ्तारी के खिलाफ हुर्रियत नेताओं ने मुहिम छेड़ने का मन बना लिया है। इस नेतृत्व ने अपने नेताओं की गिरफ्तारी के खिलाफ मंगलवार को बंद का आह्वान किया है। हुर्रियत का कहना है कि उनके नेताओं की गिरफ्तारी प्रतिशोधपूर्ण और मनमाना कार्रवाई के चलते की गई है।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति ने आखिरी बार किया देश को संबोधित, कहा- हमेशा रहूंगा जनता का कर्जदार

हुर्रियत नेताओं- सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक और मोहम्मद यासीन मलिक ने इन गिरफ्तारियों की निंदा करने के लिए कश्मीर बंद का आह्वान किया है। उन्होंने इन गिरफ्तारियों को प्रतिशोधपूर्ण, मनमाना और अवैध करार दिया है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने नईम खान, फारूक अहमद डार उर्फ बिट्टा कराटे, अल्ताफ अहमद शाह, शाहिद-उल-इस्लाम, अयाज अकबर, पीर सैफुल्ला और राजा मेहराजुद्दीन कलवल को घाटी में आतंकी गतिविधियों और पत्थरबाजी को प्रायोजित करने के लिए पाकिस्तान से धन प्राप्त करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें: ईडी ने लालू कुनबे पर कसा शिकंजा, मीसा भारती का फ़ार्म हाउस हो सकता है सील

छह अलगाववादी नेताओं को श्रीनगर से गिरफ्तार किया गया, जबकि बिट्टा को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया। एनआईए नईम खान और अयाज अकबर को सोमवार अपराह्न् एक उड़ान से श्रीनगर से दिल्ली ले गई, जबकि अन्य गिरफ्तार लोगों को शाम को दिल्ली ले जाया जाएगा।

loading...
शेयर करें