कश्मीर के छात्रों के लिए मोदी सरकार ला रही है नई मुहिम

0

नई दिल्‍ली। मोदी सरकार कश्‍मीर में अमन चैन लाना चाहती है। इसके लिए केंद्र सरकार प्रयासरत भी है। कश्‍मीर में अमन चैन लाने के लिए केंद्र सरकार एक मुहिम चलाने जा रही है। जो वहां के छात्रों के लिए कारगर सिद्ध होगी।

कश्‍मीर में अमन चैन

कश्‍मीर में अमन चैन लाने के लिए छात्रों से करेंगे मुला‍कात

केंद्र की HRD मिनिस्टरी और AICTE के अधिकारी मिलकर देश के अलग इंस्टिट्यूट्स में जाएंगे जिसमें कश्मीरी छात्र पढ़ते हैं। कश्मीरी छात्रों की परेशानी और समस्याओं को इन इंस्टीट्यूट के अधिकारी जाकर खुद सुनेंगे।

गृह मंत्री ने की थी कश्मीरी छात्रों से मुलाकात

कुछ दिनों पहले गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू- कश्मीर के उन छात्रों से मुलाकात की थी। जिन्हें प्रधानमंत्री स्पेशल स्कॉलरशिप नहीं मिलने से राजस्थान और देश की दूसरी तमाम यूनिवर्सिटी में पढ़ाई छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ रहा था। उस मुलाकात के दौरान गृहमंत्री ने कश्मीर के छात्रों की परेशानी को ना सिर्फ ध्यान से सुना था बल्कि तुरंत समाधान का भरोसा भी दिलाया था। इस मीटिंग में केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और मंत्रालय के तमाम आला अफसर भी मौजूद थे।

आठ सितंबर को हुई बैठक

जम्मू कश्मीर के छात्रों की परेशानी को लेकर 8 सितंबर को गृह मंत्री ने HRD मिनिस्टर, AICTE के अधिकारियों, और जम्मू कश्मीर के गृह सचिव के सामने बैठकर सभी छात्रों की समस्या का निदान किया। जिससे इन छात्रों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो सके।

loading...
शेयर करें