कसौली गोलीकांड : महिला अफसर का हत्यारा गिरफ्तार, आज कोर्ट में किया जाएगा पेश

0

नई दिल्ली। हिमांचल प्रदेश के कसौली में अवैध होटल गिराने को लेकर महिला अफसर शैलबाला की हत्या करने वाला गिरफ्तार हो गया है। आरोपी विजय कुमार को पुलिस द्वारा यूपी के वृंदावन से गिरफ्तार किया गया। सूत्रों के मुताबिक आरोपी वृंदावन में नाम व हुलिया बदलकर रह रहा था। हिमाचल प्रदेश और दिल्ली की संयुक्त पुलिस टीम ने वारदात के 48 घंटे बाद आरोपी को पकड़ने में सफलता हासिल की।

आरोपी को आज किया जाएगा कोर्ट में पेश
महिला अधिकारी शैलबाला सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अवैध होटल के खिलाफ कार्रवाई करने गईं थीं। विजय कुमार को आज दोपहर दो बजे सोलन कोर्ट में पेश किया जाएगा। विजय कुमार के खिलाफ धार 302, 307, 353 और आर्म्स एक्ट में केस दर्ज किया गया है।

मामले पर सर्वोच्च न्यायलय ने किया हस्तक्षेप
सर्वोच्च न्यायालय ने गुरुवार को हिमाचल प्रदेश सरकार को 9 मई को होने वाली मामले की अगली सुनवाई तक शपथ पत्र दाखिल करने को कहा जिसमें हत्या के मामले में हुई प्रगति की रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए गए हैं।

सर्वोच्च न्यायालय ने अधिकारी के मारे जाने के मामले पर स्वत: संज्ञान लेते हुए एक दिन पहले राज्य के अधिकारियों को उसके आदेश को लागू करने के दौरान अधिकारी की सुरक्षा सुनिश्चित नहीं करने के लिए फटकार लगाई थी।

राज्य में मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने चार महीने पुरानी जयराम ठाकुर के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार को राज्य में बिगड़ रही कानून एवं व्यवस्था के लिए जिम्मेदार ठहराया है।

loading...
शेयर करें