उत्तराखंड में चुनाव प्रचार का आज अंतिम दिन

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है। आज तमाम बड़े दिग्गज नेता अपनी अपनी रैलियां करने वालें हैं। सीएम हरीश रावत भी आज एक रोड शो कर रहें हैं। यह रोड शो देहरादून से शुरु तक सहसपुर तक जायेगा। इस दौरान उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय भी मौजूद रहेंगे।

कांग्रेस

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी रविवार को गंगा आरती में हुए शामिल

वहीं इससे पहले रविवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ने उत्तराखंड के हरिद्वार में अपना रोड शो किया था। इसके बाद राहुल गांधी हरी की पौड़ी में गंगा के दर्शन किये और आरती में शामिल हुए। अपने रोड शो के दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा।

इतना ही नहीं कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं को कचरा तक कह डाला। राहुल ने ये भी कहा कि हमने अपनी पार्टी से जो ‘कचरा’ उठा कर बाहर फेंका था वो मोदी जी ने बीजेपी में रख लिया। रोड शो में राहुल गांधी ने ये भी कहा कि मैंने हरीश रावत जी से भ्रष्ट लोगों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है।

राहुल के अलावा रविवार को पीएम मोदी ने भी उत्तराखंड में दो रैलियां की और बीजेपी की जीत का दावा किया । राज्य में 75,12,559 मतदाता हैं। जिसमें 39,33,564 पुरुष और 35,78,995 महिला मतदाता हैं। चुनाव में 62 महिलाओं समेत कुल 637 उम्मीदवार मैदान में हैं।

आपको बता दें कि 71 विधानसभा सीटों लिए उत्तराखंड में 15 फ़रवरी को मतदान होने हैं। सोमवार को उत्तराखंड में प्रचार का आखिरी दिन होगा। नतीजे 11 मार्च को घोषित किये जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button