महिला डॉक्टर से हुई गुंडागर्दी, सिंधिया ने कहा- मोदी का बेटी बचाओ अभियान पूरी तरह से खोखला

भोपाल| मध्य प्रदेश के जबलपुर में लगभग दो महीने पहले सरकारी अस्पताल की महिला डॉक्टर डॉ रचना शुक्ला के साथ हुई गुंडागर्दी और दी गई धमकी की घटना को लेकर कांग्रेस ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। दरअसल, कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस घटना को निंदनीय बताया है।

सिंधिया ने मंगलवार को ट्वीट किया कि मेडिकल कॉलेज में कार्यरत महिला डॉक्टर से बदसलूकी के दो माह बाद भी दोषियों पर कार्रवाई नहीं हुई। परेशान महिला डॉक्टर ने गुंडों से डरकर इस्तीफा दे दिया। अत्यंत शर्मनाक है। जाहिर है कि भाजपा का बेटी बचाओ अभियान पूरी तरह से खोखला है। यह इंसानियत के लिए अत्यंत शर्मिदगी का दौर है।

आपको बता दें कि जबलपुर के विक्टोरिया अस्पताल में पदस्थ डॉ रचना शुक्ला राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता श्यामाचरण शुक्ल की रिश्तेदार हैं। उनसे लगभग दो माह पहले कुछ लोगों ने अभद्रता की थी। महिला डॉक्टर ने इन लोगों की शिकायत भी की, मगर पुलिस ने प्राथमिकी तक दर्ज नहीं की।

महिला डॉक्टर ने विभागीय स्तर पर भी कार्रवाई चाही, मगर सहयोग नहीं मिला। आखिरकार उन्होंने अस्पताल की सरकारी नौकरी से इस्तीफा दे दिया। बताया गया है कि जिन दबंगों ने डॉ। रचना के साथ अभद्रता की थी, वे भाजपा के प्रभावशाली नेता से जुड़े हुए हैं। यही वजह है कि वफादारी दिखाने के लिए न तो पुलिस ने और न ही चिकित्सा विभाग ने महिला चिकित्सक की शिकायत को गंभीरता से लिया। आखिरकार डॉ. रचना शुक्ला ने अपने पद से इस्तीफा देना ही बेहतर समझा।

Related Articles