कांग्रेस ने शिवराज पर बोला हमला, कहा- किसानों को गुंडा बताना दुर्भाग्यपूर्ण, मांगे माफी

भोपाल| मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में पिछले साल जून माह में हुए किसान आंदोलन के पीछे ‘असामाजिक तत्वों का हाथ’ होने जैसा बयान देने पर कांग्रेस ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर जोरदार हमला करते हुए मंगलवार को कहा कि शिवराज द्वारा किसानों को ‘गुंडा’ बताना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्हें अपने इस बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए।

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने एक बयान जारी कर मुख्यमंत्री द्वारा पिछले साल 1 से 10 जून तक मंदसौर सहित पूरे प्रदेश में आंदोलन करने वाले किसानों को गुंडा कहे जाने पर कड़ी आपत्ति जताई है। आपको बता दें कि मंदसौर में आंदोलन के दौरान 6 जून को पुलिस ने गोलियां और डंडे चलाकर 6 किसानों की जान ले ली थी।

कांग्रेस नेता ने कहा कि शिवराज को किसानों का एहसानमंद होना चाहिए, क्योंकि किसानों की वजह से वे तीन बार प्रदेश के मुख्यमंत्री बने। किसानों को बोले गए अपशब्दों के लिए मुख्यमंत्री को माफी मांगनी चाहिए। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि दो दिन पहले भारतीय जनता पार्टी के किसान मोर्चे के एक पदाधिकारी ने किसानों को ‘चोर और हरामखोर’ कहा तो उसे पार्टी से निकाला गया। अब वही बात मुख्यमंत्री कह रहे हैं।

अजय सिंह ने मुख्यमंत्री से 6 सवाल किए : पुलिस की गोली से मरे सात लोग कौन थे? जिन लोगों को एक करोड़ का मुआवजा दिया और उन्हें सरकारी नौकरी देने की घोषणा की वे कौन थे? जब गुंडों ने ही वह आंदोलन किया था, तब उन्होंने उपवास की नौटंकी क्यों की थी? उनके उपवास की नौटंकी पर सरकार ने एक करोड़ रुपये खर्च क्यों किए? मंदसौर गोलीकांड की बरसी पर जो एक से 10 जून तक आंदोलन पूरे प्रदेश में होने जा रहा है वह आंदोलन कौन कर रहा है? मंदसौर में जिन लोगों को आंतकित करने के लिए शिवराज सरकार नोटिस थमा रही है और बांड भरवा रही है वे कौन लोग हैं?

Related Articles