कांवड़ यात्रा के दौरान लखनऊ पूर्वी में धारा 144 लागू

0

लखनऊ। जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले के बाद प्रदेश में कांवड़ यात्रा के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गए हैं। साथ ही कानून व्यवस्था और शांति बनाए रखने की वजह से धारा 144 लागू कर दी गई है।

कांवड़ यात्रा

कांवड़ यात्रा के लिए सीएम आदित्यनाथ ने अधिकारियों को दिए निर्देश

अपर जिला मजिस्ट्रेट नगर पूर्वी वीरेंद्र पांडेय ने बताया कि श्रावण मास में शिवभक्त कांवरियों द्वारा नदियों से जल भरकर विभिन्न शिवालयों में जलाभिषेक किया जाता है। इस दौरान असामाजिक तत्वों द्वारा व्यवस्था भंग की जा सकती है, इसलिए शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए लखनऊ पूर्वी क्षेत्र में धारा 144 को लागू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि यह आदेश पांच सितंबर तक प्रभावी रहेगा।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने सोमवार देर रात प्रदेश के पुलिस महानिदेशक, प्रमुख सचिव (गृह) और अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) के साथ बैठक की। जिसमे सुरक्षा का जायजा लेते हुए उन तमाम अराजक तत्वों पर निगरानी रखने के आदेश दिए हैं जो संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त थे या हैं।

वहीँ योगी आदित्यनाथ ने मीटिंग के दौरान अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमला एक कायराना हमला और निन्दनीय कृत्य करार दिया। उन्होंने मृतकों के परिजन के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। सीएम योगी ने प्रदेश में चल रहे कांवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराने के निर्देश दिए।

इससे पहले भी कांवड़ यात्रा को ल्लेकत सीएम योगी ने अधिकारियों के साथ एक बैठक की थी जिसमे रास्ते में सुरक्षा व्यवस्था, महिलाओं के लिए अलग कैम्प की व्यवस्था, मेडिकल हेल्प से लेकर तमाम तरह की सुविधाओं के निर्देश दिए थे। इसके अलावा इस यात्रा में डीजे बजने को लेकर नि निर्देश दिए थे।

loading...
शेयर करें