Photos : काजीरंगा में रॉयल कपल ने बिताया क्वालिटी टाइम

0

ब्रिटेन के शाही दंपति प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट मिडिलटन ने आज सफारी जीप में बैठकर काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान देखा। काजीरंगा में रॉयल कपल डूंगा और राउमारी वन्य क्षेत्र कैम्प भी गया जो मुख्य रूप से गैंडे और बाघों का बसेरा है। असम का ‘बिहूवन’ पहने शाही दंपति खुली जीप में बैठकर बागोरी रेंज गये।

काजीरंगा में रॉयल कपल

काजीरंगा में प्रिंस चार्ल्स और केट मिडलटन ने क्वालिटी टाइम भी बिताया। दोनों ने कई जानवर देखे। काजीरंगा की खूबसूरती पर एक-दूसरे से विचार साझा किए। यहां इस शाही जोड़े की सुरक्षा में गाडि़यों का काफिला लगा रहा। काजीरंगा में रॉयल कपल ने भारत की रस्मों रवायतों का सम्मान किया। उन्होंने जंगल के कर्मचारियों का नमस्ते कहकर अभिवादन किया।

 

काजीरंगा की टीम के साथ एक शानदार यात्रा के बाद एक ग्रप फोटो तो बनती ही थी। प्रिंस और केट ने यहां के वातावरण के बारे में जंगल के अफसरों से बातचीत की। दोनों ने खुली जीप के जरिए जंगल के एक बड़े को निहारा। इस दौरान प्रकृति की खूबसूरती ने उन्हें मोह लिया।

यहां गेंडे को देखकर केट और प्रिंस बहुत खुश हुए। काजीरंगा में रॉयल कपल ने बिमोली कैम्प में नाश्ता किया और काजीरंगा के कर्मचारियों से बात की और गैंडे और हाथियों की आदतों के बारे में पूछा। इन्होंने जानवरों के शिकार के खिलाफ उठाये जाने वाले कदमों के बारे में भी पूछताछ की और यह भी जानना चाहा कि क्या वे इन उपायों से संतुष्ट हैं।

loading...
शेयर करें