कानपुर कांड पर राज्यपाल को ज्ञापन देने जा रहे कांग्रेस नेता गिरफ्तार

लखनऊ। प्रदेश की बदहाल कानून व्यवस्था और कानपुर घटना की सीबीआई जांच की मांग लेकर राज्यपाल को ज्ञापन देने जा रहे कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। दुर्दांत अपराधी विकास दुबे और भाजपा विधायकों के घनिष्ठ संबंधों की खबरें सामने आने के बाद मंगलवार को कांग्रेस ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस्तीफा देने मांग की।

कांग्रेस नेताओं ने कानपुर घटना की सीबीआई जांच कराने, विकास दुबे से संबंध रखने वाले भाजपा विधायकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने, पुलिसकर्मियों के हत्यारों की तत्काल गिरफ्तारी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का इस्तीफा लेने की मांग लेकर सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय से प्रदर्शन करते हुए निकले।

भारी संख्या में पहले से ही पार्टी मुख्यालय पर मौजूद पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को वहीं पर रोक लिया। हल्की धक्का-मुक्की के बाद पुलिस ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा ‘मोना’, शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान, वरिष्ठ कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया। पुलिस ने सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बसों में बैठाकर ईको गार्डन पहुंचा दिया।

Related Articles