लखनऊ के बाद अब कानपुर में ‘आतंकी’ गिरफ्तार

0

कानपुर। यूपी के कानपुर में एक संदिग्‍ध विदेशी नागरिक गिरफ्तार किया गया है। पुलिस को उसके पास से एक आतंकी संगठन से जुड़े होने के सबूत मिले हैं। यही नहीं उसके पास से फर्जी तरीके से बनवाया हुआ पेन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और पहचान पत्र भी मिला है। कानपुर में आतंकी के पकड़े जाने के खुलासे से पुलिस और खुफि‍या एजेंसी के होश उड़ गए। पुलिस संदिग्‍ध को हिरासत में पूछताछ कर रही है। इस संदिग्‍ध युवक को चकेरी थानाक्षेत्र के जाजमऊ इलाके से गिरफ्तार किया गया है।

कानपुर में आतंकी

कानपुर में आतंकी

इससे पहले यूपी के लखनऊ और कुशीनगर में आईएसआईएस का एक-एक संदिग्‍ध आतंकी गिरफ्तार किया गया था। पुलिस के मुताबिक इनका मंसूबा हरिद्वार के कुंभ मेले में दहशत फैलाना था। इन आतंकियों से खुफिया एजेंसी आईबी, सैन्य गुप्तचर एजेंसियों और एनआईए की पूछताछ में खुलासा हुआ है कि हरिद्वार के अर्धकुंभ मेले में कई बम धमाके करने थे।

पठानकोट में हुए आतंकी हमले के बाद से देश भर में सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। 26 जनवरी के मद्देनजर भी देश में आतंकी घटनाओं की आशंका बढ़ी हुई है। इधर, देश भर में एक के बाद एक कई संदिग्‍ध आतंकी गिरफ्तार किए हैं। पुलिस, एटीएस, आईबी से लेकर एनआईए तक इन आतंकियों की साजिश नाकाम करने में लगी हुई हैं।

कानपुर में आतंकी की गिरफ्तारी को भी 26 जनवरी से जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि अभी उस संदिग्‍ध बारे में पुलिस के अफसरों ने कुछ भी जानकारी नहीं दी है। पुलिस सतर्कता के साथ मामले की जांच कर रही है।

loading...
शेयर करें