कल कानपुर में 12 बजे गरजेंगे पीएम मोदी, हो रही तैयारियां

कानपुर। पीएम मोदी की सोमवार को कानपुर में रैली है। इस रैली को लेकर जहां बीजेपी उत्‍साह से भरी है तो वहीं पीएम मोदी भी ऊर्जा से लबरेज हैं। बीजेपी चाहती है हर हाल में प्रदेश में उनकी सरकार बनें। इसलिए वह भरसक प्रयास में जुटी है। कानपुर में पीएम मोदी की रैली से पहले कुछ लोगों ने उन‍की होर्डंग्‍स में आग लगा दी है।

कानपुर में पीएम मोदी की रैली

कानपुर में पीएम मोदी की रैली से पहले हुई घटना

खबर मिली है कि कानपुर में पीएम मोदी की रैली से शहर में लगे रैली के होर्डिंग में कुछ शरारती तत्वों ने आग लगा दी, जिससे नाराज भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) कार्यकर्ताओं ने इसकी शिकायत पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों से कर मामले की एफआईआर दर्ज कराई है। उन्होंने इस घटना की जानकारी प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय और प्रधानमंत्री कार्यालय को भी दे दी है।

सर्वोदयनगर के काकादेव इलाके में हुई घटना

बीजेपी के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी ने बताया कि शनिवार आधी रात के बाद काकादेव इलाके में सर्वोदयनगर में कुछ अज्ञात लोगो ने प्रधानमंत्री की रैली की होर्डिंग में आग लगा दी। इसकी सूचना जब बीजेपी नेताओं को मिली तो वह तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और इस घटना की जानकारी एसएसपी कानपुर आकाश कुल्हरी को दी। इस पर एसएसपी ने काकादेव पुलिस को तुरंत एफआईआर लिखने के आदेश दिए और पुलिस को आरोपियों की तलाश के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री रैली के पोस्टर जलाए जाने की जानकारी रविवार की सुबह मुख्यमंत्री कार्यालय और प्रधानमंत्री कार्यालय को भेज दी गई है और सोमवार को रैली खत्म होने के बाद इस संबंध में बीजेपी नेता पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों से मुलाकात भी करेंगे।

कांग्रेस की पोल खोल प्रदर्शनी

मोदी की इस रैली से पहले रविवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शहर के कांग्रेस कार्यालय तिलक हॉल में प्रधानमंत्री के विकास कार्यों की पोल खोल प्रदर्शनी लगाई जहां उनके विरोध में प्रदर्शन भी किया गया। कांग्रेस अध्यक्ष हर प्रकाश अग्निहोत्री के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी ने जनता से विकास के बड़े बड़े वादे किए लेकिन उन पर अब तक अमल नहीं किया गया और इसके उलट जनता को नोटबंदी कर परेशान किया गया। उन्होंने कहा कांग्रेस प्रधानमंत्री मोदी की परिवर्तन रैली का विरोध करेगी।

कौशल विकास प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे मोदी

बीजेपी अध्यक्ष मैथानी के अनुसार सोमवार को शहर के बाहरी इलाके में स्थित निराला नगर मैदान में इस रैली की व्यापक तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं। एसपीजी और जिला प्रशासन रैली की तैयारियों की समीक्षा कर रहे हैं। रैली स्थल पर कौशल विकास की एक प्रदर्शनी भी लगाई जा रही है। प्रधानमंत्री रैली से पहले कौशल विकास प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे जिसकी तैयारियों के लिए केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी रविवार को रैली स्थल पर मौजूद रहे।

दोपहर 12 बजे शुरू होगी रैली

निराला नगर रेलवे ग्राउंड मैदान पर प्रधानमंत्री की परिवर्तन यात्रा रैली 19 दिसंबर को दोपहर करीब 12 बजे शुरू होगी जिसकी तैयारियां जोरों पर हैं। मैदान पूरी तरह से तैयार हो गया है। मंच और मैदान को एसपीजी के हवाले कर दिया गया है। पार्टी नेताओं की तैयारियों को लेकर बैठकें रविवार को भी हो रही हैं. इस रैली में प्रदेश बीजेपी के सभी बड़े नेता मौजूद रहेंगे। रैली में लोगों को बुलाने के लिए पार्टी कार्यकर्ता शहर के प्रमुख बाजारों में व्यापारियों को निमंत्रण दे रहे हैं। इसके अलावा रैली के प्रचार के लिए शहर के विभिन्न इलाकों में परिवर्तन रथ भी घूम रहे हैं।

पांच लाख लोगों के जुटने की उम्मीद

रैली में कानपुर के अलावा आसपास के जिलों जैसे कानपुर देहात, कन्नौज, फतेहपुर, औरैया, इटावा आदि से पार्टी के कार्यकर्ता शामिल होंगे। इस लिए सभी जिला अध्यक्षों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। इस रैली में पांच लाख से अधिक लोगों के जुटने की उम्मीद जताई जा रही है। इसे ध्यान में रखते हुए निरालानगर ग्रांउड में व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button