कानपुर यूनिवर्सिटी का हिन्दी का पेपर लीक, मचा हड़कम्प

0

 

चायल(कौशाम्बी)। छत्रपति शाहूजी महाराज कानपुर यूनिवर्सिटी का हिन्दी का पेपर लीक होने से हड़कम्प है। पेपर की हजारों रुपये में बोली लग रही है। यह घटना चायल कस्बे में सामने आयी है जहां परीक्षा मजाक बनकर रह गयी है। अभी तक उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की परीक्षाएं मजाक बनी हुई थीं। वहां न सिर्फ जमकर नकल हो रही थी बल्कि पेपर लीक होने की भी खबरें आ रही थीं। ताजा घटनाक्रम में कानपुर की छत्रपति शाहूजी महाराज यूनिवर्सिटी का पेपर लीक होने की खबर से सनसनी है।

कानपुर यूनिवर्सिटी

कानपुर यूनिवर्सिटी का पेपर ऐसे हुआ लीक

कौशाम्बी के दोआबा में कानपुर यूनिवर्सिटी की स्नातक की परीक्षाएं परीक्षार्थियों के लिए मजाक बनकर रह गयी हैं। यह सच उस समय लोगों के सामने भी आ गया। स्नातक के तीसरे वर्ष के लिए गुरुवार को दोपहर की पाली में आयोजित होने वाली हिंदी के प्रथम प्रश्न पत्र की परीक्षा का पेपर पहले ही लीक हो गया। जिससे परीक्षार्थियों में आक्रोश भड़क उठा।

इतना ही नहीं लीक हुए इस पेपर के लिए परीक्षार्थी हजारों रुपये की बोली लगाते फिर रहे हैं। कहा यह जा रहा है कि यह पेपर चायल क़स्बा स्थित एक महाविद्यालय के बाबू व् अध्यापक के द्वारा लीक किया गया है। हालांकि इस बात की पुष्टि अभी नहीं हो सकी है। कहा यह भी जा रहा है कि इस बात को लेकर दोआबा के महाविद्यालय और जिम्मेदारों में हड़कंप मचा हुआ है। कालेज प्रशासन मामले की लीपापोती में जुटा हुआ है। इस सम्बन्ध में जब बात करने का प्रयास किया गया तो किसी से सम्पर्क नहीं हो सका। कानपुर यूनिवर्सिटी के जिम्मेदार अधिकारियों के फोन भी नाट रीचेबल मिले। कुलसचिव का नम्बर स्विच आफ मिला।

कानपुर यूनिवर्सिटी की छवि वैसे भी बहुत अच्छी  नहीं है। अब पेपर लीक होने के इस नये घटनाक्रम में उसकी साख को और नुकसान पहुंचाने का काम किया है। परीक्षार्थियों में इस प्रकरण को लेकर गहरा आक्रोश है। साल भर मेहनत कर परीक्षा की तैयारी करने वाले परीक्षार्थियों को अपना भविष्य अंधकार में दिखायी दे रहा है।

loading...
शेयर करें