कान्स फिल्म महोत्सव पहली बार जाने को लेकर उत्साहित हैं रसिका दुग्गल

0

नई दिल्ली। रसिका दुग्गल कान्स फिल्म महोत्सव में पहली बार जाने को लेकर बेहद उत्साहित हैं। उन्हें उम्मीद है कि यह उनके लिए खास होगा। महोत्सव में उनकी फिल्म ‘मंटो’ का प्रोमो जारी होने वाला है। नंदिता दास निर्देशित इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म की कहानी एक उर्दू लेखक के बारे मैं है, इसमें उसके लेखन के अलावा उसकी निजी जिंदगी को भी दिखाया जाएगा, जिसमें उसकी पत्नी साफिया (रसिका) अहम भूमिका निभाती है।

रसिका दुग्गल

रसिका फिल्म ‘किस्सा’ और टीवी शो ‘पी.ओ.डब्ल्यू : बंदी युद्ध के’ में काम कर चुकी हैं। रसिका ने कान्स के लिए रवाना होने से पहले आईएएनएस के साथ बातचीत में कहा, “मैं कान्स पहले कभी नहीं गई और पहली बार जा रही हूं।” वह कान्स में दो दिन रुकेंगी। रसिका ने कहा, “पहुंचने के बाद हम साक्षात्कार देंगे और फिर फिल्म के निर्माताओं में से एक एचपी स्टूडियोज द्वारा रात में आयोजित ‘मंटो’ के प्रोमो में शामिल होंगे, फिर अगले दिन भारतीय पवेलियन में नंदिता, नवाजुद्दीन और मैं बातचीत करेंगे। हम ‘मंटो’ के बारे में बात करेंगे। नवाजुद्दीन कुछ पढ़ेंगे और नंदिता अपने सफर, फिल्म, पटकथा और शूटिंग तथा अब तक के अनुभव के बारे में बताएंगी।”

उन्होंने कहा कि फिल्म का पहला प्रोमो यहां जारी होगा, जिसे उन्होंने खुद भी अभी नहीं देखा है। यह पूछे जाने पर कि उनके कपड़ों पर भी सभी की निगाहें होंगी ऐसे में क्या उनकी तैयारी पूरी है तो उन्होंने बताया कि वह फैशन के मामले में थोड़ा असमंजस में रहती हैं। ऐसे में टिस्का चोपड़ा जो कपड़े उन्हें पहनने केलिए कहेंगी वह उसी को पहनेंगी।

उन्होंने कहा कि वह भारतीय परिधान पहनेंगी, क्योंकि यह फिल्म ‘मंटो’ में उनके किरदार के अनुकूल होगा। फिल्म ‘मंटो’ की आधी से ज्यादा शूटिंग हो चुकी है और जून के मध्य तक शूटिंग पूरा कर लिए जाने की उम्मीद है।

loading...
शेयर करें