काबिल फिल्म रिव्यू : ऋतिक रोशन ने बिना आंखों के साबित कर दी अपनी काबिलियत

0

फिल्म का नाम : काबिल

डायरेक्टर : संजय गुप्ता

एक्टर्स : ऋतिक रोशन, यामी गौतम, रोनित रॉय, रोहित रॉय, नरेंद्र झा 

रेटिंग : 3.5

'काबिल'

‘काबिल’ का फिल्म रिव्यू

मुंबई। एक अलग कहानी के साथ ऋतिक रोशन की फिल्म टकाबिलट आज बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ हो गई है। संजय गुप्ता द्वारा निर्देशित ये फिल्म दो नेत्रहीन कपल की कहानी है। अब ये तो फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा कि ऋतिक और यामी अपने किरदार के साथ कितना इंसाफ कर पाए हैं। आइये फिल्म की समीक्षा करते हैं। 

कहानी 

काबिल दो नेत्रहीन कपल रोहन भटनागर (ऋतिक रोशन) और सुप्रिया शर्मा (यामी गौतम) की कहानी है। फिल्म में ऋतिक यानि रोहन एक डबिंग आर्टिस्ट हैं। वहीं फिल्म की लीड एक्ट्रेस यामी गौतम पिआनो आर्टिस्ट हैं। दोनों की मुलाकात रोहन की एक करीबी मुखर्जी आंटी के जरिए होती है। अपनी कमियों के बावजूद रोहन और सुप्रिया जिंदगी के प्रति एक सकारात्मक रवैया रखते हैं। दोनों शादी करके एक-दूसरे का सहारा बन जाते हैं। लेकिन दोनों की खुशनुमा जिंदगी में भयानक मोड़ तब आता है जब अमित शेलार (रोहित रॉय) और उनके पार्टनर वसीम (सहीदुर रहमान) मिलकर सुप्रिया का रेप करते हैं। सुप्रिया के साथ हुई इस घटना से रोहन बुरी तरह हिल जाते हैं।

रेपिस्ट अमित वहां के लोकल कॉर्पोरेटर माधवराव शेलार (रॉनित रॉय) का भाई है और इसी वजह से भ्रष्ट पुलिस ऑफिसर (नरेन्द्र झा और गिरीश कुलकर्णी) इस मामले की जांच-पड़ताल को सही तरीके से होने नहीं देते। जब उनकी करतूतों को सहना मुश्किल हो जाता है, तब रोहन उनसे बदला लेने के बारे में सोचता है। यहीं से कहानी में अलग नया मोड़ आता है, आगे क्या होता है इसका जवाब आपको सिनेमाघर जाकर ही मिलेगा।

डायरेक्शन

फिल्म का डायरेक्शन कमाल का है। संजय गुप्ता ने जिस तरह से सीन डायरेक्ट किए हैं कि वो देखने में बिल्कुल भी अविश्वसनीय नहीं लगते। मतलब कि जब आप इन्हें पर्दे पर देखेंगे आपको कुछ भी नकली नहीं लगेगा। टेक्निकल तौर पर अगर बात की जाए तो फिल्म काफी अच्छी है। इसका क्रेडिट कैमरा के लिए सुदीप चटर्जी और साउंड के लिए रेसुल पूकुट्टी को जाता है। वहीं राजेश रोशन ने जिस अंदाज में सारा जमाना हसीनों का दिवाना का रीमेक किया है वो भी काफी पसंद किया जा रहा है। फिल्म के लोकेशंस, सिनेमेटोग्राफी और बैकग्राउंड भी जबरदस्त है। फिल्म अंत तक आपको बांधे रखेगी।

एक्टिंग 

ऋतिक रोशन ने नेत्रहीन व्यक्ति का रोल बखूबी निभाया है। रोमांस से लेकर एक्शन तक फिल्म के सभी सीक्वेंस में ऋतिक ने अपनी एक्टिंग से सबकी बोलती बंद कर दी। एक ही फिल्म में उनके दो रूप देखने को मिले। पहले रोमांटिक क्यूट ब्वॉय का और दूसरा एंग्री यंग मैन वाला।वहीं यामी गौतम ने भी अच्छा काम किया है। फिल्म में बाकी एक्टर्स ने भी अच्छा काम किया है।

म्यूजिक

फिल्म के सभी गाने कहानी के साथ सटीक बैठते हैं। ‘सारा जमाना’ गाना फिल्म में ट्रीट की तरह है। फिल्म का टाइटल ट्रेक तो पहले से ही हिट हो चुका है।

देखें या नहीं

फिल्म न देखने की कोई वजह नहीं है। ऋतिक रोशन के फैन हैं और एक अच्छी फिल्म देखना चाहते हैं तो पूरे परिवार के साथ जा सकते हैं ‘काबिल’ देखने।

 

loading...
शेयर करें