काबुल में हुए 3 शक्तिशाली विस्फोट, 24 लोगों की मौत

0

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बम धमाका हुआ। ये धमाके कुछ ही देर में तीन जगह हुए। बताया जा रहा है कि तीसरा धमाका सबसे ज्यादा शक्तिशाली था। धमाके की चपेट में आकर करीब 24 लोगों की मौत हो गई। वहीं 100 से ज्यादा लोग बुरी तरह से घायल हो गए।

काबुल

कुछ ही घंटों में दहल गया काबुल

काबुल में दो बम धमाकों के कुछ ही घंटों बाद तीसरा धमाका हुआ है। बताया जा रहा है कि  तीसरा धमाका एक कार बम में हुआ है। वहीं कुछ बंदूकधारियों ने शहर के उत्तर पश्चिम में एक गेस्टहाउस पर हमला किया है।

पुलिस का कहना है कि अफगानिस्तान के विशेष सुरक्षा बल कार्रवाई कर रहे हैं। इससे पहले शहर के भीड़-भाड़ वाले इलाकों में हुए दो धमाकों में कम से कम 24 लोग मारे गए और 100 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं।

रक्षा मंत्रालय के पास हुए हमलों में 24 लोगों की मौत हो गई। शाम के वक्त मंत्रालय से निकल रहे कर्मचारियों को निशाना बनाकर दोनों हमलावरों ने एक के बाद एक खुद को उड़ा लिया। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद रादमानिस ने बताया कि पहला धमाका इमारत के पास की एक पुल पर हुआ।

इसके बाद जैसे ही मौके पर पुलिसकर्मी, सैनिक और आम नागरिक जमा हुए दूसरे हमलावर ने खुद को उड़ा लिया।

तालिबान ने ली जिम्मेदारी

तालिबान के प्रवक्ता जबिउल्लाह मुजाहिद ने ट्वीट कर हमलों की जिम्मेदारी ली हैं। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने हमले की निंदा करते हुए कहा है कि सुरक्षा बलों से लड़ाई में आतंकी संगठन अपनी जमीन खोते जा रहे हैं।

 

loading...
शेयर करें