मोदी सरकार का अल्टीमेटम, सिर्फ बीस दिन हैं आपके पास

0

नई दिल्ली। इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट ने कालाधन योजना को लेकर आखिरी चेतावनी दी है। इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट ने कहा है कि बीस दिन के भीतर कालेधन का खुलासा करें।

मृत सीएम के एकांउट से हेराफेरी

सोशल साइट पर कालाधन योजना पर किया ट्वीट

इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा है कि आयकर खुलासा योजना 30 सितंबर 2016 को बंद हो रही है। जल्दी करें, केवल 20 दिन बचे हैं, अभी घोषणा करें।

बनी रहेगी गोपनीयता

इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट ने कहा कि आयकर विभाग के इंटरनेट आधारित ई-फाइलिंग पोर्टल के जरिए ऐसी परिसंपत्ति का खुलासे करने की भी व्यवस्था सक्रिय की गई है जिससे जानकारी देने वाली की गोपनीयता बनी रहेगी। सीबीडीटी ने आईडीएस पर छठा स्पष्टीकरण जारी करते हुये कहा था कि 30 सितंबर को समाप्त हो रही चार महीने की योजना को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। आयकर विभाग की नीति निर्माता संस्था केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने आय खुलासा योजना के बारे में विभिन्न प्रकार के सवालों के जवाब जारी किये हैं। ये जवाब कई किस्तों में जारी किये गये ताकि लोगों की शंका का समाधान किया जा सके।

ऐसे पहचानें असली और नकली में फर्क

सरकार ने हालांकि, इस योजना के तहत अघोषित संपत्तियों की घोषणा करने वालों की सुविधा के लिये कर और जुर्माने के भुगतान की अवधि को बढ़ा दिया है। घोषित संपत्ति पर कर और जुर्माने का भुगतान तीन किस्तों में किया जा सकेगा। घोषित संपत्ति पर जो भी कर और जुर्माना बनेगा उसका 25 फीसदी नवंबर 2016 में, अगली 25 फीसदी राशि का भुगतान 31 मार्च 2017 तक और शेष बची राशि का भुगतान 30 सितंबर 2017 तक किया जा सकता है। इससे पहले पूरी राशि का भुगतान 30 नवंबर 2016 तक किया जाना था।

शेयर करें